तारबाहर चौक से गांधी चौक तक बन रही सड़क को 26 जनवरी तक पूरा करने के निर्देश……

 

बिलासपुर /कलेक्टर पी दयानंद ने आज शहर में बन रही सड़कों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले वे तारबाहर चौक से गांधी चौक तक पीडब्लूडी द्वारा बनाई जा रही सड़क पर पहुंचे। वहां मौजूद अधिकारियों से उन्होंने सड़क निर्माण को हर हालत में 26 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भले ही दिन-रात काम करना पड़े लेकिन 26 जनवरी तक सड़क निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिये। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सड़क निर्माण होने तक ट्रैफिक को डायवर्ट करें। उन्होंने पीडब्लूडी को सड़क निर्माण के दौरान फूटी पाईप लाईन को पीएचई के सहयोग से 24 घंटे के अंदर ठीक कराने के निर्देश दिये।

श्री दयानंद ने वहां उड़ रही धूल से नागरिकों को हो रही परेशानी को देखते हुये निगम अधिकारियों को दिन में तीन बार पानी छिड़काव के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ नाली में जमा कचड़े को तुरंत साफ कराने के साथ ही निगम से सड़क और नाली का नक्शा प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने पीडब्लूडी अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी हालत में सड़क की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा, इसलिये गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। इसके बाद कलेक्टर गुरुनानक चौक से लालखदान तक बन रही सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके पूछने पर बताया गया कि सड़क का निर्माण कार्य जून तक पूरा करा लिया जायेगा। श्री दयानंद ने निर्देश दिये कि मई तक सड़क निर्माण कार्य पूरा होना चाहिये।

उल्लेखनीय है कि तारबाहर चौक से गांधी चौक तक क 1.1 किमी लंबी और 16 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य सवा चार करोड़ रूपये की लागत से होना है। जिसके दोनों तरफ नाली का निर्माण कार्य भी कराया जाना है। वहीं गुरुनानक चौक से लालखदान तक 1 किमी लंबी और 15 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण 8 करोड़ की लागत से किया जाना है। जिसमें तीन पुलियों और दोनों तरफ नालियों का भी निर्माण किया जाना है। इस अवसर पर पीडब्लूडी के ईई  महादेव प्रसाद, निगम कमिश्नर  सौमिल रंजन चौबे, ट्रैफिक सीएसपी  आर के बघेल उपस्थित रहे।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कमिश्नर संजय अलंग, सांसद अरुण साव,... बिलासपुर: ताइक्वांडो नेशनल रैफरी सेमिनार एवँ Award का हुआ समापन बिलासपुर: कौन है यह विक्रम..? -अंकित बिलासपुर: भाजयुमो ने किया बिजली ऑफिस का घेराव बिलासपुर: शहीद की माता को पेंशन दिलाने महिला आयोग मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखेगा पत्र बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772