ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव में 44 देशों के करीब 150 प्रतिनिधि ले रहे हैं भाग …..

गुजरात। पतंग उड़ाने के देश-विदेश के शौकीन लोग रविवार से यहां शुरू हुए एक अंतरराष्ट्रीय उत्सव में भाग ले रहे हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां साबरमती रिवरफ्रंट पर अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ओपी कोहली भी मौजूद थे। हफ्ते भर चलने वाले इस उत्सव में पतंग उड़ाने में रूचि रखने वाले देश – विदेश के लोग भाग ले रहे हैं। ये उत्सव गुजरात के शहरों में मनाया जा रहा।

राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित यह उत्सव 14 जनवरी को मकर सक्रांति के दिन संपन्न होगा। इस कार्यक्रम में  ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड, चीन, इंडोनेशिया और मलेशिया सहित 44 देशों के करीब 150 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

रूपानी ने उत्सव का उदघाटन करने के बाद मीडिया से कहा कि इस उत्सव से पतंग उद्योग को बढ़ावा मिलेगा, जिसमें करीब तीन लाख लोग काम कर रहे हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने पतंग उत्सव का आयोजन करने में धन खर्च करने को लेकर सरकार की आलोचना की। 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772