ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

राष्ट्रमंडल खेल टिकट: साक्षी इन तो गीता फोगाट आउट…..

लखनऊ। स्टार महिला पहलवान साक्षी मलिक को यहां सरोजनी नगर स्थित साई सेंटर में शनिवार को हुये चयन ट्रायल में 2018 राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों का टिकट मिल गया जबकि गीता फोगाट नाकाम रहीं।

लखनऊ में 2018 सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों के लिये चयन ट्रायल कराया गया था। अगले वर्ष किर्गिस्तान में एशियाई कुश्ती जबकि आस्ट्रेलिया में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन है। इसके लिये शुक्रवार को दिल्ली में भी चयन ट्रायल कराये गये थे।

महिला पहलवानों के लिये चयन ट्रायल छह वर्गों में कराये गये। इनमें ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी को 62 किग्रा वजन वर्ग में एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट प्राप्त हुआ। अगले वर्ष होने वाले दोनों अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में साक्षी देश की अहम पदक उम्मीद होंगी। वह इस वर्ष इंदौर में हुयी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिताब जीता तथा दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था।

साक्षी ने जहां राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए टिकट हासिल कर लिया वहीं गीता इससे वंचित रह गई। 

आमिर खान की बहुचर्चित फिल्म दंगल में गीता फोगाट और बबीता कुमारी के किरदार को निभाने का ऑफर ठुकराने वाली महिला पहलवान पूजा ढांढा ने फ्री स्टाइल के 57 किग्रा भार वर्ग में गीता फोगाट को चित कर एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट प्राप्त किया। 

अन्य खिलाड़ियों में विनेश फोगाट को 50 किग्रा वजन वर्ग, बबीता कुमारी को 53 किग्रा, पूजा ढांडा को 57 किग्रा, दिव्या काकरान को 68 किग्रा और किरण बिश्नोई को 76 किग्रा वजन वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये टिकट हासिल हुआ।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772