जोगी कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद कोटा बीएमओ को हटाया ……

बिलासपुर/कोटा के  सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में बुधवार को पुरूष नसबंदी के बाद 4 लोगों की तबीयत बिगड़ने के मामले में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने ने बाजी मारते हुए सबसे पहले विरोध स्वरूप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी की।उन्होंने माँग की कि इस लापरवाही के लिए किसी की जिम्मेदारी तय करते हुए उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि इससे पहले भी किसी के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं होने के कारण ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं प्रदेश वासियों की जान के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है।आखिर मजबूर होकर सीएमओ डॉ. बी बी बोर्डे को सामने आकर कहना पड़ा कि कोटा के बीएमओ को हटाया जा रहा है।
विदित हो कि दो दिन पहले बुधवार को कोटा के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में पुरूष नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था,जिसमें 14 लोगों के ऑपरेशन किए गए थे। नसबंदी कराने वाले 4 पुरुषों की उसी शाम तबीयत बिगड़ने लगीजिस कारण पहले उनका कोटा में ही इलाज के नाम पर दुबारा ऑपरेशन किया गया फिरभी हालत नहीं सुधरने पर उन्हे 108 एंबुलेंस से बिलासपुर लाकर सरकंडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल कर उनका फिर से दो बार ऑपरेशन किया गया ।
इस घटनाकी प्रतिक्रिया स्वरूप  छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जोगी ) के प्रमुख कार्यकर्ताओँ ने शुक्रवार को सीएमओ ऑफिस का घेराव किया। उनका कहना था कि यह स्वास्थ विभाग की घोर लापरवाही है। इसके पहले 2014 में बड़ा नसबंदी कांड हो चुका है। जिसमें 13 महिलाओँ की मौत हुई थी। कई महिलाएँ बीमार हुईं थीं और कई मासूमों के सिर से मां का साया उठ गया था। कुछ समय पहले मस्तूरी में भी नसबंदी के दौरान लापरवाही उजागर हुई थी। इस तरह की लापरवाहियों की कीमत बेकसूर लोग अपनी जान गंवाकर चुका रहे हैं। इस बार भी लापरवाही को दबाने के लिए लोगों को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।जोगी कांग्रेस के लोग इस मामले में सीएमओ का इस्तीफा भी मांग रहे थे। आखिर सीएमओ डॉ. बी बी बोर्डे को सामने आना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने उनसे पूछा कि बार-बार बिलासपुर जिले में ही ऐसा क्यों हो रहा है। वे यह भी जानना चाह रहे थे कि इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती हम यहां से नहीं हटेंगे। आखिर मजबूर होकरसीएमओ कोसामने आकर कहना पड़ा कि इस मामले में कोटा के बीएमओ  को हटाया जाएगा।
स्थिति को देखते हुए सीएमओ ऑफिस के सामने भारीपुलिस बल  को तैनात किया गया था।
ज. कां. छ. जोगी के इस प्रदर्शन में विश्वंभर गुलहरे , जीतू ठाकुर , टिकेश प्रताप सिंह,  प्रशांत त्रिपाठी, विक्रांत तिवारी, सोनू माडेवर, बबलू जार्ज, सत्येन्द्र गुलेरी, विकास सिंह, गौरव अग्रवाल, हर्ष सिंह, मनीष मिश्रा, विनय अग्रवाल, सुमित तिवारी, सिद्धार्थ पांडे, पुष्पेन्द्र साहू, दीपक कश्यप, अंकित मिश्रा, सुमित तिवारी, बंटी बोले, हिमेश साहू, राज वर्मा, सतीश पटवा, सुरेन्द्र, शेष यादव, सौरव मिश्रा, सन सूर्या, अमन देवांगन, जॉन बर्मन, मनोज मेश्राम, कमल सिंह, भावेश शर्माआदि बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।
 
ब्रेकिंग
बिलासपुर: ताइक्वांडो नेशनल रैफरी सेमिनार एवँ Award का हुआ समापन बिलासपुर: कौन है यह विक्रम..? -अंकित बिलासपुर: भाजयुमो ने किया बिजली ऑफिस का घेराव बिलासपुर: शहीद की माता को पेंशन दिलाने महिला आयोग मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखेगा पत्र बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त... बिलासपुर: पति की अनुपस्थिति में दीनदयाल कॉलोनी निवासी लक्की खान ने पत्नी के साथ कर दी अश्लील हरकत, ज...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772