ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

राजस्थान उपचुनाव : 29 जनवरी को मतदान और 1 फरवरी को आएंगे परिणाम……

राजस्थान/अलवर और अजमेर लोकसभा सीट तथा भीलवाड़ा जिले के माण्डलगढ़ विधानसभा सीट के उप-चुनाव के लिए 29 जनवरी को मतदान होगा. जानकारी के अनुसार मतों की गणना एक फरवरी को होगी।

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने ये जानकारी दी कि तीनों सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी है तथा नामांकन पत्रों की जांच 11 जनवरी को होगी और अभ्यर्थियों द्वारा 15 जनवरी तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

भगत ने बताया कि उप-चुनावों में वीवीपैट मशीन का उपयोग किया जायेगा। तीन फरवरी तक निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हो जायेगी। कांग्रेस अलवर संसदीय सीट के लिए पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि अजमेर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधान सभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित करना बाकी है। दूसरी तरफ राज्य की सत्ताधारी भाजपा पार्टी ने तीनों सीटों के लिए अभी तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है ।

गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और अजमेर से भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट, अलवर से भाजपा सांसद चांद नाथ योगी और मांडलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का बीमारी के कारण असामयिक निधन होने के कारण तीनों सीटों के लिए उपचुनाव होंगे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772