करदाता जीएसटीएन पोर्टल पर रिटर्न की स्थिति देख सकेंगे………

नई दिल्ली। जीएसटी रिटर्न दाखिल करने वाले करदाता अपने रिटर्न की स्थिति की जानकारी जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) पोर्टल पर देख सकेंगे। 

जीएसटीएन के सीईओ प्रकाश कुमार ने यह जानकारी देते हुये कहा, जीएसटी पोर्टल पर लागिन करने वाले सभी उपयोक्ता अब दाखिल किए गए रिटर्न की वस्तुस्थिति देख सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि जीएसटीआर-1 से लेकर जीएसटीआर-3बी तक सभी तरह के रिटर्न की स्थिति एक ही जगह पोर्टल पर देखी जा सकती है। जीएसटीआर-3बी शुरआती बिक्री रिटर्न है जिसे हर अगले महीने की 20 तारीख तक दाखिल करना होता है। जीएसटीआर-1 अंतिम बिक्री रिटर्न होती है।

सालाना डेढ करोड़ रपये तक का कारोबार करने वाले व्यावसायियों को जीएसटीआर-3बी की तिमाही रिटर्न भरने की अनुमति दी गई है। उन्हें जुलाई-सितंबर तिमाही के लिये यह रिटर्न 31 दिसंबर तक भरनी है। डेढ करोड़ रपये से अधिक कारोबार वालों को जुलाई से अक्तूबर तिमाही की जीएसटीआर-1 भी 31 दिसंबर तक भरनी है।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त... बिलासपुर: पति की अनुपस्थिति में दीनदयाल कॉलोनी निवासी लक्की खान ने पत्नी के साथ कर दी अश्लील हरकत, ज... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! इन मामलों की जाँच अपने निगरानी में करवाइए, तभी इसमें संलिप्त जमीन दलालों क... बिलासपुर: बड़ी संख्या के साथ संघ ने निकाला पथ संचलन, जय श्री राम के जयघोष से गूंज उठा बुधवारी फुटबॉल... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! शासन की छवि खराब करने वाले पी दासरथी और विकास तिवारी पर मेहरबान रहने वाले ... बिलासपुर: ठगी के आरोपी विशाल संतोष सिंह, संतोष सियाराम सिंह और नूतन संतोष सिंह को गिरफ्तार करने में ... बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के संस्कृति,सभ्यता और परंपरा से जुड़े हुए खेलों का संगम है छत्तीसगढ़िया ओलंपिक- ...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772