ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

चोरों की एंट्री पर रोक लगाएगी यह डिवाइस…..

घर की सुरक्षा के लिए सभी लोग सावधानी बरतना चाहते है। आए दिन लूटपाट के मामले देखने के मिलते है। लेकिन घर पर कैमरे लगाने के लए पैसे अधिक खर्च करने पड़ते है। साथ ही उनके लिए मंहगे डिवाइस को खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती। लेकिन अब बीरू नाम की सस्ती डिवाइस आ गई है जिसे घर में लगाने के लिए बहुत ही कम पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

खबरों के मुताबिक बीरू नाम की इस डिवाइस को को टैक्सास के एक शहर डैलास की हार्डवेयर निर्माता कम्पनी ने बनाया है। इसका उपयोग करने के लिए यूजर को 5 डॉलर (लगभग 320 रुपए) का डोर सैंसर्स लगाना होगा। इसे लगाने के बाद अगर कोई दरवाजे या खिड़की को खोलने की कोशिश करेगा तो यह डिवाइस डिटैक्ट कर घर के वाई-फाई नैटवर्क के जरिए आपके फोन पर नोटिफिकेशन्श भेजेगी। जिससे घर में चोरी तक होने से बचा जा सकेगा।

घर में इसका उपयोग करने के लिए बीरू को वॉल आउटलेट के साथ लगाकर दीवार पर टांगकर अपने स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट करें। इसके बाद पूरे घर पर यह नजर रख सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे अप्रैल 2018 तक 99 डॉलर (लगभग 6,337 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक यह एप एंड्रॉयड 5.0, 6.0 मार्शमैलो और  iOS 11 पर आसानी से काम करेगी। 

इस एप को इंन्सटाल करने के बाद बिना ओपन किए आपको पुश नोटिफिकेशन्स मिलेंगी। बिजली के कट होने पर या वाई-फाई से डिस्कनैक्ट होने पर यह अलर्ट देगी। साथ ही इस एप की खास बात यह है कि  इसमें आप अपने अलावा दो अन्य लोगों के नाम को स्टोर कर सकते हैं जिन्हें नोटिफिकेशन्स मिलेंगी। इस डिवाइस का उपयोग करने के लिए किसी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी। इसके अलावा इसका डाटा रिमोट सर्वर पर सेंड नहीं होगा यानी सारी प्रोसैसिंग लोकली डिवाइस में ही होगी जिससे किसी भी तरह का डाटा बाहर नहीं जाएगा।..source-s.j.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772