जीएम ने किया रायपुर स्टेशन का निरीक्षण……


बिलासपुर- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन  द्वारा  26 एवं 27 दिसंबर को दो दिवसीय निरीक्षण में रायपुर स्टेशन एवं चालक परिचालक संयुक्त लाॅबी का निरीक्षण किया। यात्री सुविधाओं का विकास एवं विस्तारीकरण,सुरक्षा, संरक्षा, निर्माण परियोजनाओं के मुद्दे पर अधिकारियो के साथ चर्चा की।

26 दिसंबर को रायपुर स्टेशन एवं रायपुर रेल मंडल के संबंधित कार्यालयों का गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक  ने सर्वप्रथम यात्री सुविधाओं से संबंधित विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया। जिसमें उन्होंने रिटायरिंग रूम, अधिकारी विश्राम गृह, बुक स्टॉल, जन सुविधाओं, एस्कलेटर, गुढ़ियारी साइड चल रहे विकासात्मक कार्य की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने खानपान व्यवस्थाओं का भी गहनता से निरीक्षण किया। यात्रियों के लिए उपलब्ध जनता खाना एवं स्टाल पर बेचे जा रहे अन्य खाद्य पदार्थों को स्वयं चखकर उसकी जांच की।

महाप्रबंधक ने इसी कड़ी में 27 दिसंबर को रेलवे आरक्षण केंद्र रायपुर का निरीक्षण किया जिसमें टाइम टेबल, आरक्षण काउंटर पर आरक्षण संबंधी प्रक्रिया की गहनता से जांच की । वहां कार्यरत स्टाफ से उनके कार्य प्रणाली पर चर्चा की। यात्रियों को आरक्षण के लिए उपलब्ध कराए जा रहे टोकन नंबर की कार्यप्रणाली की व्यवस्था को देखा। रायपुर रेल मंडल के आरएसडी एवं रायपुर स्टेशन स्थित चालक-परिचालक संयुक्त रनिंग रूम का गहनता से निरीक्षण किया। जिसमें लोको पायलेटों के ड्यूटी जॉइन करने संबंधी प्रक्रिया को ऑनलाइन करने, उनके रेस्ट के दौरान रनिंग रुम में रहवासीय व्यवस्थाओं को देखा उनके लिए उपलब्ध खानपान की व्यवस्था, उनकी कैंटीन का निरीक्षण एवं उनके लिए पेयजल की व्यवस्था की गुणवत्ता की जांच की।

 

इस निरीक्षण के दौरान रायपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर ने मंडल से संबंधित विभिन्न विकासात्मक कार्य की जानकारी महाप्रबंधक को दी। निरीक्षण मेें महाप्रबंधक के सचिव  हिंमाशु जैन सहित रायपुर रेल मंडल संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त... बिलासपुर: पति की अनुपस्थिति में दीनदयाल कॉलोनी निवासी लक्की खान ने पत्नी के साथ कर दी अश्लील हरकत, ज... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! इन मामलों की जाँच अपने निगरानी में करवाइए, तभी इसमें संलिप्त जमीन दलालों क... बिलासपुर: बड़ी संख्या के साथ संघ ने निकाला पथ संचलन, जय श्री राम के जयघोष से गूंज उठा बुधवारी फुटबॉल... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! शासन की छवि खराब करने वाले पी दासरथी और विकास तिवारी पर मेहरबान रहने वाले ... बिलासपुर: ठगी के आरोपी विशाल संतोष सिंह, संतोष सियाराम सिंह और नूतन संतोष सिंह को गिरफ्तार करने में ...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772