ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

बिलासपुर: अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का नि:शुल्क कैंसर जांच शिविर 22 को

बिलासपुर: व्यापार विहार स्थित मुरारका भवन में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच बिलासपुर शाखा के तत्वाधान में एक दिवसीय निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन 22 जनवरी (रविवार) को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक आयोजित होने जा रहा है। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। शिविर का उद्घाटन रविवार को बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता अमर अग्रवाल  के कर कमलों से होगा।

 

 

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष पवन मित्तल  ने बिलासपुर  वासियों से इस निःशुल्क जांच शिविर का लाभ उठाने का अनुरोध किया हैं। उन्होंने बताया कि कैंसर जांच इसलिए भी जरूरी है; क्योंकि प्रथम स्तर पर कैंसर की पहचान होने पर इसका इलाज संभव है। कई बार बीमारी की जानकारी नहीं होने से मरीज इससे अनजान रहता है और बाद में बीमारी पर नियंत्रण मुश्किल हो जाता है, इसलिए जरूरी है कि कैंसर की पहचान शुरुवाती स्तर पर कर उसका उपचार प्रारंभ किया जा सके। 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं में स्तर कैंसर व बच्चेदानी के कैंसर की संभावना काफी अधिक होती है, इसलिए शिविर में विशेष तौर पर मैमोग्राफी व पीएपी स्मीयर जांच की व्यवस्था निःशुल्क की गई है।

पवन ने बताया कि यहां जांच हेतु कैंसर डिटेक्टिव वेन बुलाया गया है, जिसमें विशेष जांच मशीनों के साथ टेक्नीशियन भी रहते हैं। डिटेक्टर मशीन से ही कैंसर संबंधित बीमारी की जांच व रिपोर्ट मरीजों को देती है। शिविर में करीब 150 से 200 लोगों जांच हो पाएगी।

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष ने बताया कि इसलिए पूर्व में पंजीयन हेतु आप  9826663999,9827151173,8889982221,8982560000  पर कर सकते हैं संपर्क, ताकि असुविधा से बचा जा सकता है। लोग इस मोबाइल कैंसर स्क्रीनिंग वैन में निशुल्क जांच करा सकते हैं। इसके अलावा जिन लोगों में कैंसर संबंधित कोई भी लक्षण है, तो उनके लिए भी इस वैन के जरिए मुफ्त में चेकअप कराने की व्यवस्था है। अस्पताल प्रबंधन व मारवाड़ी युवा मंच ने लोगों के द्वारा शिविर में पहुंच कर कैंसर मुक्त्त शहर बनाने का प्रयास किया है जिसमें जिसे सफल बनाने के लिए सभी लोगों सहयोग की मांग की है।

पवन ने बताया कि इस शिविर में मरीज मैमोग्राफी (स्तन कैंसर जांच), पीएपी स्मीयर (बच्चेदानी कैंसर जांच), मुंह का कैंसर, सीए 125, सीईए, पीसीए जैसे 125 जांच निःशुल्क करा सकेंगे। सामान्य तौर पर इन जांच को कराने में 2 से 5 हजार तक खर्च आता है।

 

 

 

 

 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772