ब्रेकिंग
बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद

बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने मीडिया को नहीं बताया खनन प्रभावित क्षेत्र में शामिल 139 ग्राम पंचायतों के नाम

 

बिलासपुर/जिला खनिज न्यास संस्थान (डीएमएफ) की शासी परिषद की बैठक में आज 86.34 करोड़ रूपये के विकास कार्यों के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में यह बैठक कलेक्टर सौरभ कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, विधायक बिल्हा धरमलाल कौशिक, विधायक बिलासपुर शैलेश पाण्डेय, विधायक मस्तुरी डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, विधायक बेलतरा रजनीश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान सहित शासी परिषद के सदस्य एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

मिली जानकारी के अनुसार, जिले में 139 ग्राम पंचायत खनन प्रभावित क्षेत्र के अंतर्गत शामिल हैं। इन क्षेत्रों के लोगों को राहत दिलाने एवं विकास कार्यों के लिए 86 करोड़ 34 लाख रूपये की कार्य-योजना के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है। इस राशि में खनन प्रभावित गांवों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, कृषि, एवं सड़क निर्माण जैसे महत्वपूर्ण सेक्टरों में विकास कार्यों का क्रियान्वयन किया जायेगा। स्वीकृत कार्य-योजना में से 52 करोड़ की राशि उच्च प्राथमिकता के काम जैसे -शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कृषि में खर्च किये जाएंगे। वहीं, 34 करोड़ का प्रावधान अन्य प्राथमिकता के कामों के लिए आरक्षित किया गया है। डीएमएफ की स्थापना में 2 विकास सहायक सहित कुल छह पदों पर भरती के प्रस्ताव का भी बैठक में अनुमोदन किया गया।

बैठक में जिला पंचायत की सीईओ श्रीमती जयश्री जैन एवं डीएमएफ शाखा के प्रभारी नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर महेश शर्मा ने प्रस्तावित कार्य-योजना से परिषद को अवगत कराया।

उक्त संपूर्ण जानकारी कलेक्टर की ओर से जनसंपर्क अधिकारी ने मीडिया को दी।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772