ब्रेकिंग
बिलासपुर: आईजी डांगी, कमिश्नर अलंग, कलेक्टर कुमार, एसएसपी माथुर, खनिज अधिकारी मिश्रा, खनिज निरीक्षक ... बिलासपुर: इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि कलेक्टर सौरभ कुमार और एसडीएम तुलाराम भारद्वाज ने इन नेताओं... बिलासपुर: TI परिवेश तिवारी ने जांजगीर निवासी अय्याश विजय टंडन, मुकेश काटकवार और कलेश कुमार को आपत्ति... बिलासपुर: अब्बास ने बाइक सवार को बेरहमी से पीटा... पुलिस ने धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किय... रायपुर: सीएम बघेल ने कहा, वर्तमान में राज्य शासन की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है- सुनील यादव बिलासपुर: 16 अगस्त को कानन पेंडारी बंद रहेगा, कारण जानिए बिलासपुर: विधायक शैलेश पांडेय ने छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण के OSD विष्णु श्रीवास्तव पर लगाया शराबखोरी, ... बिलासपुर: इन तस्वीरों ने कलेक्टर सौरभ कुमार और एसएसपी पारुल माथुर के तैयारियों की खोली पोल, लगा जाम,... Bilaspur News: मोहर्रम एवं विश्व आदिवासी पर्व के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन दण्डाधिकार... बिलासपुर: 8 अगस्त से विकास भवन और सभी जोन कार्यालयों में मिलेगा निःशुल्क तिरंगा 

बिलासपुर: खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस में हॉकी बालक-बालिका आवासीय अकादमी प्रारंभ. महाभ्रष्ट खेल अधिकारी प्रतिमा सागर को क्यों बचा रहीं हैं श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा?

बिलासपुर: खेलो इंडिया एक्सीलेंस सेंटर का संचालन प्रारंभ हो गया। प्रथम चरण में हॉकी के खिलाड़ियों को आवासीय अकादमी में प्रवेश दिया गया। स्व. श्री बी. आर. यादव राज्य खेल प्रशिक्षण अकादमी में “खेलो इंडिया स्टेट सेंटर आफ एक्सीलेंस के लिए राज्य स्तरीय चयन ट्रायल से हॉकी के चयनित बालक एवम् बालिका खिलाड़ियों का प्रवेशोत्सव रखा गया। 30 एवं 31 मई को राज्य के विभिन्न जिलों 32 बालक एवं 13 बालिका कुल 45 खिलाड़ियों द्वारा आवासीय अकादमी में प्रवेश लिया जा चुका है। उक्त जानकारी खेल विभाग से प्राप्त हुई/
मिली जानकारी के अनुसार, खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक श्रीमती श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा एवं संयुक्त संचालक प्रणव सिंह राज्य खेल प्रशिक्षण केन्द्र  में उपस्थित होकर आवासीय खिलाड़ियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण, आवास, भोजन व्यवस्था और दिए जाने वाली सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया और बेहतरी के लिए निर्देश भी दिए। आवसीय खिलाड़ियों को खेल प्रशिक्षण के साथ-साथ पढ़ाई और मनोरंजन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।
विज्ञप्ति के अनुसार, खिलाड़ियों को यहाँ घर जैसा ही बेहतर और सुरक्षित वातावरण प्राप्त होगी। परिसर में लोक निर्माण विभाग को हॉकी मैदान का स्प्रिंकलर सिस्टम एवं गोलपोस्ट की मरम्मत करने के निर्देश दिए गए तथा छात्रावास में आवश्यकतानुसार कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। आपात स्थिति हेतु प्लम्बर एवं इलेक्ट्रिशियन लोक निर्माण विभाग द्वारा रखे जाने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सहमति दी।

मिली जानकारी के अनुसार, संचालक श्रीमती श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा ने सभी बालक एवम् बालिका खिलाड़ियों से बात की और खिलाड़ियों को पहुंचाने आए अभिभावकों से भी बातचीत कर खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा और प्रशिक्षण उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। खिलाड़ियों को परिसर में खेलकिट का वितरण भी किया गया।  

विज्ञप्ति के अनुसार, छात्रावासों में सुझाव पेटी रखने का भी निर्देश दिया गया। परिसर की सुरक्षा एवम् सफाई व्यस्था बढ़ने के भी निर्देश दिए गए। पुलिस प्रशासन के द्वारा परिसर के आस- पास लगातार पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जा रही है।

यहाँ एक पुराना सवाल अभी भी खड़ा हुआ है कि आखिर क्यों महाभ्रष्ट खेल अधिकारी प्रतिमा सागर को श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा बचा रहीं हैं?

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772