ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

रुपाणी की दूसरी बार होगी ताजपोशी, मोदी रहेंगे मौजूद……

गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने वाली भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज सचिवालय मैदान में होगा। जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 21 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ मंत्री और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

रूपाणी के साथ उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी शपथ लेंगे। उनके अलावा छह से अधिक कैबिनेट स्तर के और 12 से 14 राज्य मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी को भी इस बार कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना है।

राज्य में चार बार मुख्यमंत्री रहे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय से ही शपथ ग्रहण के लिए प्रयुक्त वाले कथित विजय मुहूर्त यानी दोपहर 12 बजकर 39 मिनट के मिथक को इस बार तोड़ते हुए रूपाणी शपथ लेंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हर्षद पटेल ने बताया कि शपथ समारोह 11 बजकर 20 मिनट से शुरू हो जाएगा। लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे रूपाणी ने पिछले साल सात अगस्त को पहली बार शपथ कथित विजय मुहूर्त में लिया था। उससे पहले आनंदीबेन पटेल का भी शपथ ग्रहण उसी समय पर हुआ था।

इस बीच रूपाणी की ही पिछली सरकार में राज्य मंत्री रहे प्रदीप सिंह जडेजा, राजेन्द्र त्रिवेदी समेत कुछ अन्य मंत्रियों की कैबिनेट स्तर पर पदोन्नति तय मानी जा रही है। पिछली बार शिक्षा मंत्री रहे भूपेन्द्र चूडासमा को विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने की अटकले हैं।

इस बार चुनाव में विधानसभा अध्यक्ष रमन वोरा के अलावा छह मंत्रियों की पराजय के चलते आधा दर्जन से अधिक नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। इनमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सीट नाराणपुरा से जीते कौशिक पटेल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू के नाम अग्रणी बताये जा रहे हैं।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772