ब्रेकिंग
बिलासपुर: धरना स्थल पर अमर अग्रवाल दोपहर 12 बजकर 6 मिनट पर पहुँचे. कलेक्टर सारांश मित्तर की अनुपस्थि... बिलासपुर: अमर के नेतृत्व में होने वाले धरना प्रदर्शन को कितने गंभीरता से लेंगे रामशरण और अजय... बिलासपुर: रायपुर और जगदलपुर के लॉज में नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले आरोपी तुलेश चंद्राकर ... बिलासपुर: नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी यूपी के वाराणसी में पकड़ाया छतीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक ऑपरेशन, SDM पुलक भट्टाचार्य को भेजा गया मंत्रालय, देखें लिस्ट बिलासपुर में तीन मोबाइल चोर गिरफ्तार: परीक्षा केंद्रों के बाहर छात्र-छात्राओं की गाड़ी की डिग्गी से ... बिलासपुर: मसानगंज सिंधी कॉलोनी निवासी रमेश श्रीवास के बेटे चेलाराम को पुलिस ने रेप केस में किया गिरफ... बिलासपुर: यादव समाज ने शासन से की माँग, कहा- आबकारी इंस्पेक्टर आनंद वर्मा को करें तुरंत गिरफ्तार बिलासपुर: कमिश्नर अलंग अवकाश पर, चौहान होंगे प्रभारी कमिश्नर बिलासपुर: शराब पीकर स्कूल आने वाला शिक्षक विरेन्द्र कारवार निलंबित

बिलासपुर: प्रभात पाठशाला नन्हें बच्चे और महिलाओं को एक नयी दिशा देने के साथ उन्हें आत्मनिर्भर करने का सार्थक प्रयास- अंकित

बिलासपुर : वार्ड नंबर 49 बी.आर.यादव नगर में स्व प्रभात सिंह गौड़ जी की स्मृति में आयोजित प्रभात पाठशाला का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने पूजा अर्चना कर विधिवत रूप से कार्यक्रम की शरुआत की और बताया कि इस तरह की आयोजन से महिलाओं व युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए एक मंच मिलता है,ऐसे कार्य हमेशा आयोजित करनी चाहिए,इसके साथ ही पाठशाला की सराहना करते हुए सभापति गौरहा ने कहा कि प्रभात पाठशाला नन्हें बच्चे और महिलाओं को एक नयी दिशा देने के साथ उन्हे आमनिर्भर करने का सार्थक प्रयास है। 
वहीं, कार्यक्रम में प्रकाश सूर्या ने कहा कि सीखने का कोई उम्र नहीं होती, जब भी मौका मिले सीख लेना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही पार्षद अहिल्या राकेश वर्मा ने कहा कि पढ़ाई-लिखाई के साथ हमें नई-नई चीजें सीख कर जिंदगी में आगे बढ़ना चाहिए। बड़ी-बड़ी संस्थानों में जहां मोटी फीस देकर सिखाया जाता है, वहीं, ये सब कोर्स प्रभात पाठशाला में निःशुल्क सिखाया जा रहा है।
किसान संघ के उपाध्यक्ष माधो सिंह ठाकुर ने स्व.प्रभात गोंड के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रभात गोंड एक जिंदादिल इंसान थे, हमेशा दूसरों की सेवा के लिए आगे रहते थे। 
आयोजक महेंद्र सिंह ध्रुव ने बताया कि इस बार प्रभात पाठशाला में वार्ड नंबर 49 बी.आर.यादव नगर बहतराई- बिजौर के साथ ग्राम परसाही, खमतराई,मोपका से भी सीखने आएंगे।
ये दे रहें है प्रशिक्षण
डांस रोशन राजपूत,अमित नेताम सिलाई कढ़ाई मीनाक्षी तिवारी केक मेकिंग,चुन्नी मौर्या सेल्फ डिफेंस,सीमा श्रीवास्तव ब्यूटी पार्लर,यशोदा ध्रुव जुम्बा एरोबिक्स उत्कर्ष दुबे,गणित रीजनिंग सुरेंद्र केंवट,कंप्यूटर विकास चंद्रा,हेल्थ फिटनेस महेंद्र सिंह ध्रुव।
पुण्यतिथि पर किया गया रक्दान शिविर का आयोजन
प्रभात पाठशाला और बालाजी चैरिटेबल ब्लड सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में प्रभात पाठशाला के शुभारंभ के दिन दिलीप साहू के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने ब्लड डोनेट किया।
           कार्यक्रम का संचालन पूर्व सरपंच अमित सिन्हा ने किया वही आभार व्यक्त रामकिशन ध्रुव ने किया।कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि राकेश वर्मा, घुरउ यादव,ग्राम लगरा के सरपंच शत्रुघ्न साहू, परसाही सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश डोंगरे, दिलीप साहू,संतराम साहू,रंजिता दास,गरीबा साहू,मनीष सेंगर, विपुल मिश्रा,हरी वर्मा,दीपक साहू,दीपा गंधर्व,अर्चना सूर्यवंशी,फागूराम साहू समेत वार्ड वासी उपस्थित थे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772