ब्रेकिंग
बिलासपुर: धरना स्थल पर अमर अग्रवाल दोपहर 12 बजकर 6 मिनट पर पहुँचे. कलेक्टर सारांश मित्तर की अनुपस्थि... बिलासपुर: अमर के नेतृत्व में होने वाले धरना प्रदर्शन को कितने गंभीरता से लेंगे रामशरण और अजय... बिलासपुर: रायपुर और जगदलपुर के लॉज में नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले आरोपी तुलेश चंद्राकर ... बिलासपुर: नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी यूपी के वाराणसी में पकड़ाया छतीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक ऑपरेशन, SDM पुलक भट्टाचार्य को भेजा गया मंत्रालय, देखें लिस्ट बिलासपुर में तीन मोबाइल चोर गिरफ्तार: परीक्षा केंद्रों के बाहर छात्र-छात्राओं की गाड़ी की डिग्गी से ... बिलासपुर: मसानगंज सिंधी कॉलोनी निवासी रमेश श्रीवास के बेटे चेलाराम को पुलिस ने रेप केस में किया गिरफ... बिलासपुर: यादव समाज ने शासन से की माँग, कहा- आबकारी इंस्पेक्टर आनंद वर्मा को करें तुरंत गिरफ्तार बिलासपुर: कमिश्नर अलंग अवकाश पर, चौहान होंगे प्रभारी कमिश्नर बिलासपुर: शराब पीकर स्कूल आने वाला शिक्षक विरेन्द्र कारवार निलंबित

बिलासपुर: विधायक शैलेष पाण्डेय ने मजदूर दिवस पर खाया बोरे बासी, कहा- ‘‘गजब विटामिन भरे हे, छत्तीसगढ़ के बासी मा’’

बिलासपुर/श्रमिक दिवस आज यहां बिलासपुर जिले में उत्साह के साथ मनाया गया। आम और खास सभी लोगों ने इस अवसर पर बोरे-बासी का सेवन कर श्रमिकों के साथ एकजुटता दिखाई और उनका सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति की प्रमुख पहचान बासी सेवन करने की अपील की थी। बासी सेवन को लेकर नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल था। पहली बार लोगों को लगा कि बासी सेवन के इतने सारे फायदे है।

बिलासपुर निगम के महापौर  रामशरण यादव ने अपने निवास में सफाई कामगारों के साथ बासी का सामूहिक सेवन किया। उन्होंने कहा कि वास्तव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति और अस्मिता को बचाए रखने की दिशा में अग्रसर है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष  प्रमोद नायक उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज बोरे बासी का आनंद लिया। उन्होंने अपने आहार और संस्कृति के गौरव की अनुभूति के लिए जिले के सभी लोगों से बोरे-बासी खाकर श्रम को सम्मान देने की अपील की। संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ने भी आज बोरे बासी का सेवन किया। उन्होंने बोरे बासी को सम्पूर्ण भोजन बताते हुए कहा कि यह स्वास्थ्यवर्द्धक है, विटामिनों से भरपूर है। हमें इसका सेवन करना ही चाहिए।

 विधायक  शैलेष पाण्डेय ने कहा कि ‘‘गजब विटामिन भरे हे, छत्तीसगढ़ के बासी मा’’। उन्होंने नगर निगम के एल्डरमेन  शैलेन्द्र जायसवाल, पार्षद  रामा बघेल एवं मजदूर साथियों के साथ बोरे बासी का आनंद लिया। जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान ने श्रम दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी श्रमवीरों को बधाई दी। उन्होंने अपने निवास स्थान पर बोरे बासी का लुत्फ उठाते हुए अपनी संस्कृति को सहेजने के लिए सभी लोगों से बोरे बासी खाने की अपील की।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772