ब्रेकिंग
बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव... बिलासपुर: जाँच के दौरान कार में मिली 22 किलो 800 ग्राम कच्ची चाँदी, व्यापारी के द्वारा पेश किया गया ... बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दिया नववर्ष मिलन सम... बिलासपुर: पत्रकार शाहनवाज की सड़क हादसे में मौत, सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ ने शोक व्यक्त कर दी श्रद्... बिलासपुर: रतनपुर थाना क्षेत्र में कार में 3 जिंदा जले, पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर ही ...

लालू को जेल में नहीं मिलेगी कोई विशेष सुविधा…….

रांची। रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के लिए पूरे दिन पार्टी नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं की भीड़ लगी रही लेकिन जेल प्रशासन ने जेल मैनुअल का हवाला देते हुए सप्ताह में सिर्फ तीन लोगों को ही एक कैदी से मुलाकात की अनुमति देने की बात कही है।

जेल अधीक्षक अशोक चौधरी ने आज यहां बताया कि जेल मैनुअल के मुताबिक किसी भी कैदी से सुबह आठ से बारह बजे तक सप्ताह में तीन लोगों को ही मिलने की अनुमति दी जाती है। राजद अध्यक्ष को भी जेल में अन्य कैदियों की तरह सामान्य सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने बताया कि आज भी कुछ नेता लालू यादव से मिलने आये थे, नियम के मुताबिक उन्हें 10-15 मिनट मुलाकात का समय दिया गया और समय खत्म होने पर वे वापस चले गये।

झारखंड-बिहार के विभिन्न इलाकों से यहां पहुंचे राजद नेता एवं कार्यकत्र्ता यादव से मुलाकात करने की कोशिश कर रहे थे, जिसे देखते हुए कारा के निकट 300 मीटर तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी।

वरीय पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने आज खुद जेल परिसर में सुरक्षा का जायजा लिया और अधिकारियों को चाक-चौंबद व्यवस्था का निर्देश दिया। जेल के बाहर 300 मीटर पहले बैरिकेडिंग  की गयी है और मैनुअल के मुताबिक तीन मुलाकातियों को छोड़ कर अन्य किसी को लालू यादव से मुलाकात की अनुमति नहीं दी गयी। इससे पहले कल रविवार होने के कारण जेल प्रशासन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह समेत अन्य राजद नेताओं को राजद अध्यक्ष से मिलने नहीं दिया था। राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी और पार्टी के वरिष्ठ नेता भोला यादव ने जेल के अंदर आकर यादव से मुलाकात की।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772