बीएसएनल केरल से शुरू करेगी 4जी सेवा…….

नई दिल्ली।  सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड अगले महीने केरल से 4जी सेवाओं की शुरुआत करेगी। इसके बाद कंपनी ओडिशा का रख करेगी। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीएसएनएल को उम्मीद है कि 4जी सेवा पेश करने से मोबाइल ग्राहकों को तेज गति से डेटा का आनंद मिलेगा और यह उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने को बताया, हम केरल से 4जी सेवा शुरू करने जा रहे हैं। यह 4जी एलटीई पर हमारा पहला सर्किल है। हम शुरू में उन क्षेत्रों पर ध्यान देंगे जहां पर 3जी कवरेज कमजोर है।

निजी कंपनी भारती एयरटेल, वोडाफोन और जियो से मुकाबला कर रही सरकारी कंपनी ने 4जी सेवाओं की शुरुआत से पहले 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की मांग की है। लेकिन लेकिन देश के बाकी हिस्सों में 4 जी सेवा का विस्तार करने के लिए बीएसएनएल को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम की आवश्यकता होगी। बीएसएनएल के दिल्ली और मुंबई को छोडक़र देशभर में 10 करोड़ मोबाइल ग्राहक है, उसे मार्च 2018 तक 10,000 4जी मोबाइल टॉवर शुरू होने की उम्मीद है।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त... बिलासपुर: पति की अनुपस्थिति में दीनदयाल कॉलोनी निवासी लक्की खान ने पत्नी के साथ कर दी अश्लील हरकत, ज... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! इन मामलों की जाँच अपने निगरानी में करवाइए, तभी इसमें संलिप्त जमीन दलालों क... बिलासपुर: बड़ी संख्या के साथ संघ ने निकाला पथ संचलन, जय श्री राम के जयघोष से गूंज उठा बुधवारी फुटबॉल... बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! शासन की छवि खराब करने वाले पी दासरथी और विकास तिवारी पर मेहरबान रहने वाले ... बिलासपुर: ठगी के आरोपी विशाल संतोष सिंह, संतोष सियाराम सिंह और नूतन संतोष सिंह को गिरफ्तार करने में ... बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के संस्कृति,सभ्यता और परंपरा से जुड़े हुए खेलों का संगम है छत्तीसगढ़िया ओलंपिक- ...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772