रुपाणी 26 को लेंगे सीएम पद की शपथ, मोदी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल…….

गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने वाली भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सचिवालय मैदान में 26 दिसंबर को होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात कर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया। राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में परंपरा के अनुरूप विजय रूपाणी मौजूद नहीं थे। इसमें विधायक दल के उपनेता नीतिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, के सी पटेल आदि शामिल थे। वाघाणी ने पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल से मिलकर उन्हें विजय रूपाणी को विधायक दल का नेता और नीतीन पटेल को उपनेता चुने जाने की औपचारिक जानकारी का पत्र सौंपा गया। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया।

जीतू वाघाणी जब पूछा गया कि रूपाणी और नीतीन पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे तो उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वहीं इसे तय करेंगे। ज्ञातव्य है कि गुजरात में 1995 से सत्तारूढ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। समझा जाता है कि विजय रूपाणी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर भाजपा की परंपरा के अनुरूप विजय मुहूर्त में शपथ ग्रहण करेंगे।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कमिश्नर संजय अलंग, सांसद अरुण साव,... बिलासपुर: ताइक्वांडो नेशनल रैफरी सेमिनार एवँ Award का हुआ समापन बिलासपुर: कौन है यह विक्रम..? -अंकित बिलासपुर: भाजयुमो ने किया बिजली ऑफिस का घेराव बिलासपुर: शहीद की माता को पेंशन दिलाने महिला आयोग मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखेगा पत्र बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ... बिलासपुर: सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 38 दिन रद्द, यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किलें बिलासपुर: भाजपा-कांग्रेस के नेता नूरा-कुश्ती के तहत आदिवासी को ही चाहते हैं निपटाना: नेताम बिलासपुर: खमतराई की खसरा नंबर 561/21 एवँ 561/22 में से सैय्यद अब्बास अली, मो.अखलाख खान, शबीर अहमद, त...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772