ब्रेकिंग
बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव... बिलासपुर: जाँच के दौरान कार में मिली 22 किलो 800 ग्राम कच्ची चाँदी, व्यापारी के द्वारा पेश किया गया ... बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दिया नववर्ष मिलन सम... बिलासपुर: पत्रकार शाहनवाज की सड़क हादसे में मौत, सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ ने शोक व्यक्त कर दी श्रद्... बिलासपुर: रतनपुर थाना क्षेत्र में कार में 3 जिंदा जले, पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर ही ...

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी रिज मैदान पर होगी……..

 

 हिमाचल प्रदेश ।भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज कहा कि राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा पार्टी हाईकमान द्वारा जल्द किये जाने की सम्भावना है और नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह रिज मैदान पर भव्य समारोह में होगा। 

सत्ती ने पार्टी के राज्य में भारी बहुमत से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में आज यहां कहा कि पार्टी भले ही 50 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी लेकिन उसे करीब दो तिहाई बहुमत तक पहुंचाने के लिये वह जनादेश का सम्मान और जनता का इसके लिये आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया तथा इसमें से पार्टी को 48.8 प्रतिशत मत मिले। 

ऊना विधानसभा क्षेत्र से स्वयं चुनाव हार चुके सत्ती ने दावा किया कि पार्टी के ज्यादा उम्मीदवार बेहद कम मतांतर से हारे। विपक्ष भाजपा को दलित, आदिवासी और महिला विरोधी के रूप में पेश करता रहा लेकिन इन तीनों ही वर्गों ने बढ़-चढ़कर पार्टी के पक्ष में मतदान किया।

उन्होंने कहा राज्य की 17 आरक्षित सीटों में 13 पर और तीन आदीवासी सीटों में से दो पर पार्टी जीत दर्ज करने में सफल रही। किन्नौर आदीवासी सीट से पार्टी प्रत्याशी की हार का अंतर महज 120 मतों का रहा। 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772