ब्रेकिंग
बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव... बिलासपुर: जाँच के दौरान कार में मिली 22 किलो 800 ग्राम कच्ची चाँदी, व्यापारी के द्वारा पेश किया गया ... बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दिया नववर्ष मिलन सम... बिलासपुर: पत्रकार शाहनवाज की सड़क हादसे में मौत, सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ ने शोक व्यक्त कर दी श्रद्... बिलासपुर: रतनपुर थाना क्षेत्र में कार में 3 जिंदा जले, पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर ही ...

COVID-19 संकट:दान करने वाले सभी भारतीय क्रिकेटर्स की लिस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 51 करोड़ रुपये दान किए हैंअभी तक .

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कई भारतीय खिलाड़ी मदद के लिए आगे आ चुके हैं.

भारत के प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के खतरे को रोकने के लिए 24 मार्च रात 12 बजे से ही 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। भारत में इस खतरनाक बीमारी के 1000 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं, तो कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है। इसी वजह से आईपीएल समेत कई बड़ी सीरीज को स्थगित किया जा चुका है।

क्रिकेटर्स ने लॉकडाउन को पालन करते हुए खुद तो घर पर रह ही रहे हैं, बल्कि वो सभी से इसका पालन करने की अपील लगातार कर रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में बीसीसीआई ने हाल ही में 51 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किए। इसके अलावा बंगाल, हैदराबाद और असम क्रिकेट संघ ने अपनी तरफ से मदद की है।

हालांकि इस लिस्ट में उन भारतीय क्रिकेटर्स के ऊपर नजर डालेंगे, जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए अपना योगदान दिया है:

.सचिन तेंदुलकर (50 लाख)

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 25-25 लाख रुपये मुख्य मंत्री रिलीफ फंड और प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में दिए हैं।

.सौरव गांगुली (50 लाख के चावल)

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने 21 लॉकडाउन के समय 50 लाख के चावल को डोनेट किया है। बंगाल क्रिकेट संघ ने इस बात का ऐलान किया कि गांगुली लाल बाबा चावल ब्रांड के साथ चावल को बांटेंगे।

. इरफान और युसूफ पठान (4000 फेस मास्क)

इरफान पठान ने 23 मार्च को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने और उनके भाई युसूफ पठान हैल्थ डिपार्टमेंट को महमूद खान पठान चैरिटेबल टेस्ट के बैनर के तहत 4,000 फेस मास्क दान किए हैं।

. गौतम गंभीर (1.50 करोड़ और एक महीने की सैलरी)

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपने एमपी कोट से राज्य सरकार को 50 लाख रुपये दान किए। अब उन्होंने पीएम केयर्स को एमपी कोटे से एक करोड़ और एक महीने की सैलरी डोनेट की है।

. लक्ष्मी रत्न शुक्ला (3 महीने की सैलरी)

भारत के लिए वनडे खेल चुके लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में अपनी तीन महीने की सैलरी को दान किया।

. सुरेश रैना (52 लाख)

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड और 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश रिलीफ फंड में डोनेट किए।

.अजिंक्य रहाणे (10 लाख)

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में 10 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

source-s.k.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772