ब्रेकिंग
तखतपुर क्षेत्र की तीन नाबालिग छात्राओं को दो युवकों ने झांसे में लिया और अरब सागर ले गए, जानिए उसके ... CG: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव का इसरो में चयन बिलासपुर: नगर निगम कमिश्नर अजय कुमार त्रिपाठी को मिली भिलाई-चरौदा की कमान, SDM तुलाराम भारद्वाज को भ... बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की...

होम आइसोलेशन की हिदायत नहीं मानने पर दो लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज,जाने क्या है पूरा मामला…


होम आइसोलेशन संबंधी शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही । कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी के दिशानिर्देश पर होम आइसोलेशन के निर्देश को नहीं मानने पर 2 लोगों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराया गया है। होम आइसोलेशन में असहयोग करने पर मरवाही थानाक्षेत्र के ग्राम तेंदूमूड़ा निवासी सुशील कुमार सोनवानी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है।

एफ आई आर में उल्लेखित है कि  वर्तमान में देश व विश्व मे कोरोना वायरस फैला हुआ है। राज्य शासन द्वारा एपिडेमिक डिसीज एक्ट अंतर्गत नागरिकों को इस वायरसजनित रोग से बचाव के निर्देश जारी किये गए हैं जिसके तहत लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके में नहीं जाने, संक्रमण के प्रभाव से प्रभावित होने की संभावना होने पर भीड़ एकत्रित न करने, होम आइसोलेशन में रहने, व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।

मरवाही थाना क्षेत्र के ग्राम तेंदूमूड़ा निवासी सुशील कुमार सोनवानी, जो कुछ दिन पूर्व 17 मार्च को हैदराबाद से यात्रा कर ग्राम तेन्दूमूड़ा वापस आया है, के सम्बंध में सूचना प्राप्त होने पर निगरानी दल द्वारा उसे होम आइसोलेशन के निर्देश दिए गए। होम आइसोलेशन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मोहल्ले और चौक  में घूमते पाए जाने, समझाने पर अभद्र व्यवहार करने पर सुशील कुमार सोनवानी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है।

इसी प्रकार  आजाद चैक पेंड्रा निवासी सचिन केशरवानी जो दिल्ली में किसी निजी कंपनी में कार्य कर रहा था,  18 मार्च को आजाद चौक पेंड्रा स्थित अपने निवास स्थान आया, जिसकी सूचना चिकित्सा दल पेंड्रा को  प्राप्त होने पर  होम आइसलेशन में रखा गया। होम आइसोलेशन विशेष निगरानी की सूचना उसके घर के मुख्य द्वार पर उसकी सहमति से लगाया गया, जिसके बाद भी सचिन केशरवानी द्वारा  चिकित्सकीय दल की हिदायत को न मानते हुए अपने घर के बाहर मोहल्ले में घूमते हुए पाए जाने पर इंडियन पेनल कोड सेक्शन 188 के तहत एफ आई आर दर्ज किया गया है।

कलेक्टर ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु शासन द्वारा होम आइसोलेशन के संबंध में दिए गए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।  

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772