ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

इन दोनों ने कभी सोचा भी न होगा कि विदेश से लौटने की जानकारी छुपाना इतना बड़ा क्राइम है

दुबई  से लौटने की जानकारी छुपाने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल इन दोनों को क्वारंटाइन में भेजा है.

भिलाई : कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़  में पुलिस सख्त हो गई है. भिलाई  में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ विदेश यात्रा के बारे में जानकारी छुपाने पर एफआईआर दर्ज कर ली है. दोनों ने विदेश से लौटने की जानकारी पुलिस से छुपाई.

मामला भिलाई  के खुर्सीपार थाने का है. खुर्सीपार थाने एरिया के  इमरान अहमद अनसारी और खुर्शीद आलम अनसारी 11 मार्च को दुबई से लौटे हैं. डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के तहत विदेश से लौटने पर 14 दिन के लिए इन्हें क्वारंटाइन रहना था. लेकिन दोनों ने प्रशासन से अपनी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी छुपाई और घर पहुंच गए.

बाद में क्षेत्र  के कुछ सतर्क लोगों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कोरोना ओपीडी में भेज दिया. साथ ही दोनों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 269, 270, 271, 188 और 34 तथा महामारी अधिनियम, 1897  की धारा 3 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और बाकी की कार्रवाई क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद होगी.

पुलिस ने लोगों से ऐसे मामलों की रिपोर्ट करने कि हिदायत दी है और अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छुपाने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई की चेतवानी भी जारी की है. इन धाराओं के तहत छह महीने से लेकर दो साल तक की कैद का प्रावधान है.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772