ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

रायपुर सहित 75 जिलों में लॉक डाउन; पैसेंजर ट्रेन, मेट्रो ट्रेन और अंतरराज्यीय बस सेवा 31 मार्च तक बंद

रायपुर: देश में नए कोरानावायरस कोविड-19 (COVID-19) के मामले थमने का नाम नहीं रहे हैं. भारत में कोविड-19 पॉजिटिव के कुल मामले बढ़कर 341 हो गए हैं. बिहार में इस महामारी से पहली मौत सामने आई है. पटना में AIIMS में भर्ती एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत किडनी फेल होने से हो गई. उसका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. वह मुंगेर से था, दो दिन पहले कोलकाता से आया था और हाल ही में कतर से लौटा था. वहीं, महाराष्ट्र में एक अन्य मरीज की शनिवार रात को मौत हो गई. मुंबई के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, वह व्यक्ति इस महामारी की चपेट में आने से पहले डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी से ग्रस्त था. अभी तक इस महामारी से भारत में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित देश के 75 जिलों में लॉक डाउन घोषित किया है. सभी ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया है. मेट्रो रेल और अंतरराज्यीय बसें भी नहीं चलेंगी.

‘जनता कर्फ्यू’ का दिख रहा असर

दूसरी ओर रविवार को पीएम मोदी की अपील पर ‘जनता कर्फ्यू’ का असर दिखाई दे रहा है. अधिकांश शहरों सड़के सूनसान हैं. रेलवे स्टेशन, बस स्ट्रेशन, मेट्रो स्टेशन पर आवागमन बंद हैं. लोग घरों में ही हैं. इसे पहले पीएम मोदी ने शनिवार शाम लोगों से अपील की थी की जो जिस शहर में हैं, वहीं रहे. वहां से दूसरी जगह न जाए. बता दें, कोविड-19 के खिलाफ जंग सफल बनाने के लिए गुरुवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की थी. सरकार ने कोरोना वायरस के लिए हेल्प लाइन नंबर +91-11-23978046 जारी किया है.

कोरोनावायरस कोविड19 के मामले महाराष्ट्र में 74 और केरल में 40 पार हो चुके हैं. कोविड19 के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली और महाराष्ट्र में मुंबई समेत 4 शहरों में लगभग ‘लॉकडाउन’ का एलान कर दिया गया है. जरूरी सेवाओं के लिए छूट दी गई है.

रायपुर में पूरी तरह ‘लॉकडाउन’

रायपुर में पूर्ण बंदी कर दी गई है. भारत सरकार ने शनिवार रात रायपुर सहित 75 जिलों में पूरी तरह ‘लॉकडाउन’ का एलान किया है. उन्होंने कहा कि इस बंदी में जरूरी सामानों मसलन दवा, ग्रासरी, सब्जियों की दुकानें खुली रहेंगी.

देश में कोरोना से 6 मौत

देश में कोरोना संक्रमण से अबतक 6 मरीजों की मौत हुई है. इनमें से पहला कर्नाटक के कलबुर्गी का 76 वर्षीय बुजुर्ग और दूसरी दिल्ली की 69 साल की महिला है. वहीं, तीसरी मौत मुंबई के कस्तुरबा हॉस्पिटल में भर्ती 64 वर्षीय मरीज की हुई. कोविड19 से चौथी मौत की पुष्टि पंजाब में हुई है. मोदी सरकार ने कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर रखा है. कोरोना से मौत होने पर केंद्र ने 4 लाख का मुआवजा मृतक के परिजनों को देने का एलान किया है.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772