ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

व्‍हाट्सएप पर पाएं कोरोना से जुड़े हर सवाल का जवाब, सरकार ने शुरू की हेल्‍पडेस्‍क

कोरोना को लेकर फैलने वाली फर्जी खबरों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी.

photo5

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस को लेकर लोगों के डर को शांत करने के लिए केंद्र सरकार ने अहम कदम उठाया है. उसने इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप्‍लीकेशन व्‍हाट्सएप पर आधिकारिक हेल्‍पडेस्‍क (चैटबॉट) शुरू की है. इस व्‍हाट्सएप चैटबॉट को ‘माईगव कोरोना हेल्‍पडेस्‍क’ नाम दिया गया है. यह सभी व्‍हाट्सएप यूजरों के लिए उपलब्‍ध है. इसका मतलब है कि अगर आप व्‍हाट्सएप इस्‍तेमाल करते हैं तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं. कैसे कर सकते हैं इस सेवा का इस्‍तेमाल? आपको इस सेवा का इस्‍तेमाल करने के लिए बस अपनी कॉन्‍टैक्‍ट लिस्‍ट में एक नंबर – 9013151515 – सेव करके माईगव कोरोना हेल्‍पडेस्‍क पर अपना संदेश भेजना होगा. तुरंत ही यह सेवा आपके मोबाइल पर शुरू हो जाएगी.

क्‍या होगा फायदा?

उम्‍मीद है कि केंद्र सरकार के इस कदम से कोरोना को लेकर फैलने वाली फर्जी खबरों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी. यह लोगों के बीच कोरोना वायरस के बारे में सही सूचनाओं को देने में मददगार साबित हो सकता है. इतना ही नहीं, सरकार की यह मुहिम लोगों को कोरोना की रोकथाम करने में जागरूक भी करेगी. इससे बड़ी संख्‍या में लोगों को कोरोना से संक्रमित होने से बचाया जा सकता है.

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसकी रोकथाम के लिए सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रही है. इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है. इसके तहत लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की गई है.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772