ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

कोरोना से निपटने की तैयारी:BPL परिवारों को 20 किलो गेंहूं, 15 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा

देश में कोरोना वायरस को और ज़्यादा फैलने से पहले रोकना है. इसके लिए पहली सावधानी हमें खुद रखनी है, फिर सावधानी और तैयारी रखनी है सरकार को. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रही हैं. इन्हीं तैयारियों में अब उत्तर प्रदेश सरकार का भी नाम जुड़ गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 मार्च को सुबह-सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की. और कई बड़े ऐलान किए. योगी सरकार ने जो कदम उठाएं हैं उससे जनता को बड़ी राहत मिलने वाली है.

सबसे बड़ा ऐलान

सीएम योगी ने कहा कि करीब 15 लाख दिहाड़ी मजदूर हैं. करीब 20 लाख 37 हजार ठेके पर काम करने वाले मजदूर हैं. कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी COVID-19 के खतरे के बीच जगह-जगह काम रुक रहे हैं. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित यही लोग हैं. मदद के लिए इन सभी मजदूरों के खाते में एक-एक हज़ार रुपए डाले जाएंगे.

इसके अलावा 1.65 करोड़ परिवारों को अनाज मुहैया कराया जाएगा, ताकि खाने की कमी ना हो. गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले यानी BPL परिवारों को 20 किलो गेंहूं, 15 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा.

सभी जगहों, ख़ासकर गांवों में ग्राम पंचायत अधिकारी, बीडीओ, एसडीओ मिलकर देखेंगे कि किसी का रोजगार तो प्रभावित नहीं हो रहा. ऐसा जो भी दिखे, उस तक मदद पहुंचाई जाएगी.

जनता कर्फ्यू की बात याद दिलाई

योगी ने लोगों से अपील की कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें. जनता कर्फ्यू की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. जिसके तहत लोगों को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने-अपने घरों में ही रहना है. बाहर नहीं निकलना है.

योगी ने बताया कि यूपी में अभी तक कोरोना वायरस इंफेक्शन के 23 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. इनमें से 9 लोगों की रिकवरी भी हो चुकी है.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772