ब्रेकिंग
बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स...

निगम ने चलाया कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान

बिलासपुर- मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर शहरवासियों को कोरोना से बचने बाजार, सामुहिक कार्यक्रम व भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने एहतियात बरतने की बात कही। उन्होंने शहरवासियों से जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन ने बताया कि तेज बुखार, सर्दी व खांसी कोरोना वायरस मरीज के प्रारंभिक लक्षण हैं। इससे बचने के लिए सबसे पहले जागरूकता की जरूरत है। लक्षण की पहचान होने पर विशेषज्ञ चिकित्सकों से सलाह लेनी चाहिए। उन्होंने वर्तमान में लोगों को सार्वजनिक स्थान, भीड़-भाड़ वाली जगह, बाजार आदि जगहों में जाने से बचना चाहिए। इसी तरह हर आधे घंटे में सेनेटाइजर, साबुन या लिक्विड साबुन से हाथों की अच्छी तरह से सफाई करनी चाहिए। वायरस का फैलाव न हो इसके लिए खांसते व छींकते समय रूमाल, टिशू पेपर का उपयोग करना चाहिए। इसमें एक बार इस्तेमाल किए गए टिशू पेपर को दोबारा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसी तरह लोगों को घरों से बाहर निकलने पर वर्तमान समय में मास्क का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाहर से किसी मेहमान के आने पर उन्हें संक्रमणरहित अलग कमरे में ठहराना चाहिए। घर में मेहमान को कोरोना वायरस के प्रारंभिक लक्षण हो तो विशेषज्ञ चिकित्सकों से जांच करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए एंटी डोज का अभी निर्माण नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता से ही इससे बचा जा सकता है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन के निर्देश पर नगर निगम के सभी जोन कार्यालय में पाम्पलेट बांटकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी तरह निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हांकित जगहों पर प्रतिदिन स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की जांच की जा रही है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772