ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

निगम ने चलाया कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान

बिलासपुर- मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर शहरवासियों को कोरोना से बचने बाजार, सामुहिक कार्यक्रम व भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने एहतियात बरतने की बात कही। उन्होंने शहरवासियों से जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन ने बताया कि तेज बुखार, सर्दी व खांसी कोरोना वायरस मरीज के प्रारंभिक लक्षण हैं। इससे बचने के लिए सबसे पहले जागरूकता की जरूरत है। लक्षण की पहचान होने पर विशेषज्ञ चिकित्सकों से सलाह लेनी चाहिए। उन्होंने वर्तमान में लोगों को सार्वजनिक स्थान, भीड़-भाड़ वाली जगह, बाजार आदि जगहों में जाने से बचना चाहिए। इसी तरह हर आधे घंटे में सेनेटाइजर, साबुन या लिक्विड साबुन से हाथों की अच्छी तरह से सफाई करनी चाहिए। वायरस का फैलाव न हो इसके लिए खांसते व छींकते समय रूमाल, टिशू पेपर का उपयोग करना चाहिए। इसमें एक बार इस्तेमाल किए गए टिशू पेपर को दोबारा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसी तरह लोगों को घरों से बाहर निकलने पर वर्तमान समय में मास्क का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाहर से किसी मेहमान के आने पर उन्हें संक्रमणरहित अलग कमरे में ठहराना चाहिए। घर में मेहमान को कोरोना वायरस के प्रारंभिक लक्षण हो तो विशेषज्ञ चिकित्सकों से जांच करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए एंटी डोज का अभी निर्माण नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता से ही इससे बचा जा सकता है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

मेयर रामशरण यादव व सभापति शेख नजीरूद्दीन के निर्देश पर नगर निगम के सभी जोन कार्यालय में पाम्पलेट बांटकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी तरह निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हांकित जगहों पर प्रतिदिन स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की जांच की जा रही है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772