ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

मोपका,सिरगिट्टी, तिफरा, सकरी, घुरू-अमेरी, कोनी व बिरकोनी में अवैध प्लॉटिंग करने वालों की अब खैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई

 बड़े बकायादारों को कुर्की वारंट जारी करने के दिए निर्देश

बिलासपुर- निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने मंगलवार की शाम राजस्व अधिकारी व सभी जोन कमिश्नर की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मार्च में शत-प्रतिशत टैक्स वसूली करने के निर्देश दिए।शाम चार बजे से निगम के स्मार्ट सिटी मीटिंग हाल में बैठक शुरू हुई।

इस दौरान एक-एक कर सभी जोन कमिश्नर से संपत्ति कर, समेकित कर व जलकर की जानकारी कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने ली। जोन चार को छोड़कर सभी जोन में कर वसूली व नोटिस तामिल की स्थिति अच्छी नहीं थी।

इस पर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सभी जोन कमिश्नर पर नाराजगी जाहिर की। कमिश्नर ने सभी जोन में बड़े बकायादारों को नोटिस तामिल करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ऐसे बड़े बकायादार जो पिछले कई साल से टैक्स का भुगतान नहीं कर रहे हैं, उन्हें कुर्की वारंट जारी करने और इसके बाद भी जमा नहीं करने की स्थिति में कुर्की की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पाण्डेय ने मार्च में शत-प्रतिशत टैक्स वसूली करने की बात कही। इस दौरान कमिश्नर ने स्पायरो कंपनी के अधिकारियों को भी लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। तय लक्ष्य के अनुरूप टैक्स वसूली नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही। बैठक में उपायुक्त सह राजस्व प्रभारी दिलीप तिवारी व सभी जोन कमिश्नर उपस्थित थे।

अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई करने के निर्देश

बैठक के दौरान जोन अनुसार अवैध प्लाटिंग के संबंध में जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने सिरगिट्टी, तिफरा, सकरी, घुरू-अमेरी, कोनी, बिरकोनी, मोपका आदि क्षेत्रों में चल रहे अवैध प्लाटिंग की सूची बनाने और नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अवैध प्लाटिंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772