ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

Bilaspur:ट्रॉली विज्ञापन की अनुमति नहीं देने का MIC में लिया गया निर्णय

नल कनेक्शन दर सभी कार्यालय में हो चस्पा-मेयर

बिलासपुर- सोमवार की शाम निगम सभाकक्ष में मेयर इन कौंसिल की बैठक हुई। बैठक में मेयर रामशरण यादव ने नल कनेक्शन से संबंधित समस्त शुल्क को निगम के सभी जोन कार्यालय में चस्पा करने के निर्देश दिए।

शाम 4 बजे से निगम के दृष्टि सभाकक्ष में मेयर रामशरण यादव की अध्यक्षता में एमआईसी की बैठक शुरू हुई। बैठक में विभिन्न एजेंडा पर चर्चा की गई। सबसे पहले प्रस्ताव क्रमांक 1 से लेकर 7 तक में शासन की विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान सभी आवेदनों की सुक्ष्म परीक्षण और जांच करने के बाद आगामी एमआईसी की बैठक में रखने का निर्णय लिया गया। इसी तरह विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी 335 कर्मचारियों की सेवाअवधि बढ़ाने की स्वीकृति दी गई। वार्ड क्रमांक 32,36,37,39 व 40 में अधोसंरचना के अंतर्गत हुए कार्य में 25 प्रतिशत की वृद्धि करने की स्वीकृति दी गई। व्यापार विहार, राजकिशोर नगर एवं यदुनंदन के रिक्त दुकान एवं भुखंडों के आफर दर स्वीकृत करने की अनुमति दी गई। नगर निगम के सीमा में जुड़े 15 गांव व सकरी, तिफरा व सिरगिट्टी क्षेत्र में होर्डिग्स अनुज्ञप्ति दर निर्धारण को स्वीकृति दी गई। उद्यान विभाग के श्रमिकों के चार माह के रूके हुए वेतन भुगतान करने का निर्णय लिया गया। पूर्व ग्राम पंचायत में जल व विद्युत कार्य के लिए 65 कर्मचारी रखने की अनुमति दी गई। तिफरा, सिरगिट्टी, सकरी सहित सीमा में जुड़े गांव में नल कनेक्शन, व जल कर निर्धारण की स्वीकृति दी गई। विभिन्न जोन में सफाई कर्मचारी रखने की स्वीकृति दी गई।

इसी तरह सरकरी में गर्मी में जल प्रदाय के कार्यों को स्वीकृति दी गई। गोकुल नगर में निर्माणाधीन कार्य को ठेकेदार द्वारा नहीं करने पर उसे ब्लैक लिस्टेड करने और एफडीआर को राजसात करने के साथ शेष कार्यों के लिए निविदा करने की अनुमति दी गई। जोन 1 सकरी में नाली, सीसी सड़क सहित अन्य 84 कार्यों की स्वीकृति दी गई। गांधी चौक से जगमल चौक तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य में अतिरिक्त वृद्धि करने की स्वीकृति दी गई।

एमआईसी की बैठक में सभापति शेख नजीरूद्दीन, एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, श्रीमती सुनीता नामदेव गोयल, परदेशी राज, सीताराम जायसवाल, पुष्पेंद्र साहू, श्रीमती संध्या तिवारी, मनीष गढ़ेवाल, अजय यादव, भरत, बजरंज बंजारे, अपर आयुक्त आरबी वर्मा सहित निगम के सभी जोन कमिश्नर व विभागप्रमुख अधिकारी निगम सचिव राजेंद्र अवस्थी उपस्थित थे।

ट्रॉली विज्ञापन होगा बंद

एमआईसी की बैठक में ट्राली विज्ञापन के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान संबंधित अधिकारी से ट्रॉली विज्ञापन अनुमति की संख्या की जानकारी ली गई। इसके बाद वर्तमान में चल रहे अनुमति पर चलने वाले ट्रॉली संख्या की जांच करने और वर्तमान में चल रहे अनुमति अवधि के बाद ट्रॉली विज्ञापन के लिए अनुमति नहीं देने के निर्देश मेयर रामशरण यादव ने दिए।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772