ब्रेकिंग
बिलासपुर: पुलिस अधिकारियों के अपराधियों से हैं अच्छे संबंध, जानिए इस सवाल पर क्या बोले नए एसपी संतोष बिलासपुर: एकता और सदभावना का संदेश लेकर चल रही है हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा- लक्ष्मीनाथ साहू बिलासपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय नृत्य-संगीत समारोह विरासत 4 फरवरी से 30 जनवरी को दो मिनट के लिए ठहर जाएगा बिलासपुर, जानिए क्यों… बिलासपुर: इस प्रकरण ने SSP पारूल माथुर के सूचना तंत्र की खोली पोल तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में निकली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा बिलासपुर के नए एसपी होंगे संतोष कुमार सिंह बिलासपुर: आखिर क्यों चर्चा में है तखतपुर तहसीलदार शशांक शेखर शुक्ला? बिलासपुर: इस बार कोटा SDM हरिओम द्विवेदी सुर्खियों में आए पामगढ़: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना वासंती वैष्णव एवँ सुनील वैष्णव के निर्देशन में 26 जनव...

हाईकोर्ट ने गर्भ गिराने की मंजूरी नहीं दी………

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने 15 साल की एक लडक़ी का 25 हफ्ते का गर्भ गिराने की मंजूरी देने से आज मना कर दिया। मेडिकल बोर्ड ने कहा था कि ऐसा करने से लडक़ी एवं उसके गर्भ में पल रहे बच्चे दोनों की जान को खतरा होगा। न्यायमूर्ति एस मुरलीधर और न्यायमूर्ति आई एस मेहता की पीठ ने कहा कि वह चिकित्सीय रूप से गर्भ गिराने की नाबालिग लडक़ी की इच्छा का समर्थन नहीं कर सकते क्योंकि गर्भ के पलने बढऩे की क्षमता है।

एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने पीठ से कहा कि गर्भ ने आकार ले लिया है और उसे गिराने की मंजूरी नहीं दी जा सकती क्योंकि मां और बच्चे दोनों की जान को खतरा है। पीठ ने बोर्ड की सलाह मानते हुए लडक़ी को गर्भपात की मंजूरी देने से मना कर दिया और उसकी याचिका का निपटान कर दिया।

पुलिस ने गत 27 नवंबर को उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया था जिससे लडक़ी की शादी हुई थी। उसपर बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम और आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। लडक़ी ने अपने मां बाप का घर छोडक़र शादी की थी। बाद में उसे उसके मां बाप के बाद पहुंचा दिया गया।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772