जीएम ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन का किया आकस्मिक निरीक्षण …

बिलासपुर/दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रेलवे स्टेशनों पर एवं यहाॅ से गुजरने वाली ट्रेनों में मिलने वाले खानपान की उत्तम गुणवत्ता स्तर को बनाये रखने के उददेश्य से एवं खान-पान की व्यवस्था को व्यवस्थित व सुचारु रुप से रेल यात्रियों तक उपलब्ध कराने हेतु  विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत स्टेशनों व गाड़ियों में उपलब्ध कराई जाने वाली खान-पान की गुणवत्ता की जांच तथा निर्धारित मुल्य से अधिक पर सामानों की बिक्री जांच व अघिकृत व्यक्तियों से ही खान-पान सामग्री की बिक्री को सुनिश्चित करना है।

आज महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन  द्वारा बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह 10.30 बजे पहुंचकर स्टेशन में उपलब्ध खानपान की वस्तुओं को खुद चखकर उसकी गुणवत्ता की आकस्मिक जांच की गई तथा महाप्रबंधक ने निरीक्षण पश्चात वहां उपलब्ध खानपान सामग्री की गुणवत्ता एवं रखरखाव पर संतोष जाहिर किया।

इस अवसर पर महाप्रबंधक के साथ मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर सहित बिलासपुर रेल मंडल के सभी प्रमुख शाखाधिकारी उपस्थित थे।

बिलासपुर स्टेशन में निरीक्षण के दौरान श्री सोइन द्वारा उपलव्ध यात्री सुविधाओं जन-आहार, यात्री प्रतिक्षालय, एस्केलेटर, लिफ्ट, फुट ओवर ब्रिज तथा रिटायरिंग रूम एवं डाॅरमेटरी का बारीकी से निरीक्षण किया। रिटायरिंग रूम एवं डाॅरमेटरी के निरीक्षण के दौरान वहां उपलव्ध सुविधाओं को देखा साथ ही रेल यात्रियों के अनुरूप और भी बेहतरीन सुविधाएं उपलव्ध कराने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ यात्रियों से संवाद के दौरान महाप्रबंधक महोदय ने कहा कि किसी भी प्रकार शिकायत व सेवा के लिए रेल यात्री हेल्प-लाईन नंबरों का अधिक से अधिक उपयोग कर रेलवे का सहयोग करें।

फुट ओवर ब्रिज के निरीक्षण के दौरान इसकी चौड़ाई  बढ़ाने  में आ रही तकनीकी दिक्कतों के बारे में जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ इस पर गहन चर्चा की तथा इसे जल्द दूर कर इस पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रस्तावित नये फुट ओवर ब्रिज के प्रगति पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: कोतवाली सीएसपी पूजा कुमार को सौंपा गया लाइन अटैच आरक्षकों की जांच का जिम्मा बिलासपुर: छत्तीसगढ़ से दो हजार किसान जाएंगे दिल्ली बिलासपुर: कमीशन वसूल करवाने वाला शख्स विक्रम कौन...? बिलासपुर: प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकार संघ "सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़" के प्रतिनिधि मंडल से दूसरी बार... बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कमिश्नर संजय अलंग, सांसद अरुण साव,... बिलासपुर: ताइक्वांडो नेशनल रैफरी सेमिनार एवँ Award का हुआ समापन बिलासपुर: कौन है यह विक्रम..? -अंकित बिलासपुर: भाजयुमो ने किया बिजली ऑफिस का घेराव बिलासपुर: शहीद की माता को पेंशन दिलाने महिला आयोग मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखेगा पत्र बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772