बिलासपुर/दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रेलवे स्टेशनों पर एवं यहाॅ से गुजरने वाली ट्रेनों में मिलने वाले खानपान की उत्तम गुणवत्ता स्तर को बनाये रखने के उददेश्य से एवं खान-पान की व्यवस्था को व्यवस्थित व सुचारु रुप से रेल यात्रियों तक उपलब्ध कराने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत स्टेशनों व गाड़ियों में उपलब्ध कराई जाने वाली खान-पान की गुणवत्ता की जांच तथा निर्धारित मुल्य से अधिक पर सामानों की बिक्री जांच व अघिकृत व्यक्तियों से ही खान-पान सामग्री की बिक्री को सुनिश्चित करना है।
आज महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन द्वारा बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह 10.30 बजे पहुंचकर स्टेशन में उपलब्ध खानपान की वस्तुओं को खुद चखकर उसकी गुणवत्ता की आकस्मिक जांच की गई तथा महाप्रबंधक ने निरीक्षण पश्चात वहां उपलब्ध खानपान सामग्री की गुणवत्ता एवं रखरखाव पर संतोष जाहिर किया।
इस अवसर पर महाप्रबंधक के साथ मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर सहित बिलासपुर रेल मंडल के सभी प्रमुख शाखाधिकारी उपस्थित थे।
बिलासपुर स्टेशन में निरीक्षण के दौरान श्री सोइन द्वारा उपलव्ध यात्री सुविधाओं जन-आहार, यात्री प्रतिक्षालय, एस्केलेटर, लिफ्ट, फुट ओवर ब्रिज तथा रिटायरिंग रूम एवं डाॅरमेटरी का बारीकी से निरीक्षण किया। रिटायरिंग रूम एवं डाॅरमेटरी के निरीक्षण के दौरान वहां उपलव्ध सुविधाओं को देखा साथ ही रेल यात्रियों के अनुरूप और भी बेहतरीन सुविधाएं उपलव्ध कराने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही साथ यात्रियों से संवाद के दौरान महाप्रबंधक महोदय ने कहा कि किसी भी प्रकार शिकायत व सेवा के लिए रेल यात्री हेल्प-लाईन नंबरों का अधिक से अधिक उपयोग कर रेलवे का सहयोग करें।
फुट ओवर ब्रिज के निरीक्षण के दौरान इसकी चौड़ाई बढ़ाने में आ रही तकनीकी दिक्कतों के बारे में जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ इस पर गहन चर्चा की तथा इसे जल्द दूर कर इस पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रस्तावित नये फुट ओवर ब्रिज के प्रगति पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।