कलेक्टर ने पकड़ी धान खरीदी केंद्र में हो रही गड़बड़ी……

 

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 15 नवम्बर से पूरे प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी केन्द्रों के माध्यम से किसानो का धान  खरीदने का कार्य कर रही है, तो वहीं दूरी ओर धान खरीदी केन्द्रों के प्रभारी और कर्मचारी किसानो के उपज को अधिक तौलकर उनका शोषण करने में लगे है । ऐसा ही मामला बिल्हा  ब्लॉक के बिटकुली धान खरीदी केन्द्र में अधिक धान तौलकर लेने की शिकायत पर आकास्मिक निरीक्षण पर पहुंचे   कलेक्टर  ने जब तौल हो चुके धान के बोरों को पुनः तौलवाया तो शिकायत को सही पाया गया। बिटकुली में प्रति बोरे 500 ग्राम से 1000 ग्राम तक अधिक धान तौलकर किसानो से लिया गया था, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल बिल्हा एसडीएम को समिति प्रबंधक पर कार्रवाई के आदेश दिये।

श्री दयानंद ने मॉइश्चर मीटर के माध्यम से स्वयं धान में नमी की परीक्षण किया। कलेक्टर ने केंद्र में धान के बोरों का जमावड़ा देखकर नाराजगी व्यक्त की और तत्काल धान के परिवहन के निर्देश दिये। कलेक्टर ने वहां मौजूद किसानों से भी बात की और पूछा कि समय पर भुगतान हो रहा है कि नहीं। गुमा धान खरीदी केन्द्र में भी कलेक्टर ने जांच की और निर्देश दिये कि फर्जी धान की खरीदी पायी गई तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्री दयानंद ने फटे हुये बारदाने वापस करने साथ ही प्रत्येक बारदाने में स्टैगिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने किसानों से बात करते हुये सुझाव दिया कि तौल के समय विशेष ध्यान दें ताकि उनके साथ कोई भी धोखाधड़ी न कर सके और कुछ भी समस्या हो तो सीधे मुझसे शिकायत करें।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: छत्तीसगढ़ से दो हजार किसान जाएंगे दिल्ली बिलासपुर: कमीशन वसूल करवाने वाला शख्स विक्रम कौन...? बिलासपुर: प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकार संघ "सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़" के प्रतिनिधि मंडल से दूसरी बार... बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कमिश्नर संजय अलंग, सांसद अरुण साव,... बिलासपुर: ताइक्वांडो नेशनल रैफरी सेमिनार एवँ Award का हुआ समापन बिलासपुर: कौन है यह विक्रम..? -अंकित बिलासपुर: भाजयुमो ने किया बिजली ऑफिस का घेराव बिलासपुर: शहीद की माता को पेंशन दिलाने महिला आयोग मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखेगा पत्र बिलासपुर: यदुनंदन नगर में महिला के घर घुसा एक युवक, जानिए उसके बाद क्या हुआ, देखिए VIDEO बिलासपुर: अधिवक्ता प्रकाश सिंह की शिकायत पर एडिशनल कलेक्टर कुरुवंशी ने जाँच के बाद दुष्यंत कोशले और ...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772