बेटियां आगे बढ़ेंगी तभी समाज भी करेगा प्रगति-कलेक्टर …..

कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय बरतौली के वार्षिकोत्सव में शामिल हुये कलेक्टर

 

बिलासपुर/कलेक्टर  पी. दयानंद आज बिल्हा विकासखंड के कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय बरतौली के खेलकूद एवं सांस्कृतिक समारोह के समापन में शामिल हुये।

इस अवसर पर श्री दयानंद ने कहा कि जिस मंशा के साथ कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की शुरुआत की गई थी वो उद्देश्य सफल हो रहा है। इस विद्यालय में गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कार भी दिये जाते हैं। शिक्षा के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेलकूद का भी विद्यार्थी जीवन में बहुत महत्व होता है।

बेटियों को समाज का समाज का अभिन्न हिस्सा बताते हुये उन्होंने कहा कि समाज तभी प्रगति करेगा जब बेटियां आगे बढ़ेंगी। वैज्ञानिक सोच के साथ नये भारत के निर्माण में बेटियों की अहम भूमिका है। गांव से आने के बाद छात्रावास में बच्चियों में आत्मविश्वास साफ दिखाई देता है। उन्होंने छात्राओं से अपील की कि आप लोगों को स्वच्छ भारत मिशन का संदेशवाहक बनना है। अपने गांव में सभी को स्वच्छता का महत्व अवश्य बताएं।

इस अवसर पर कलेक्टर ने में विद्यालय में जल्द ही अतिरिक्त कमरे, मरम्मत और बोर कराने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक और खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में राजीव गांधी शिक्षा मिशन के समन्वयक ओम पांडेय, बिल्हा एसडीएम  वीरेंद्र लकड़ा भी उपस्थित रहे।

ब्रेकिंग
बिलासपुर: सदर बाजार, गोल बाजार और शनिचरी मार्केट में अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्रवाई CG: 16 साल बाद भी पिथौरा दंगा पीड़ितों को नहीं मिला मुआवजा : रिजवी रायपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश आर्चरी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग... बिलासपुर: पत्रकारों को मौत के घाट उतारने की साजिश रची थी इस महिला ने, जानिए किसने कहा, देखिए VIDEO बिलासपुर: चकरभाठा थाना के सामने खड़ी कोयला से भरे ट्रक में लगी आग, पुलिस ने पाया काबू, देखिए VIDEO बिलासपुर: मुख्यमंत्री ने किया संभाग स्तरीय सी-मार्ट का लोकार्पण बिलासपुर: कोतवाली सीएसपी पूजा कुमार को सौंपा गया लाइन अटैच आरक्षकों की जांच का जिम्मा बिलासपुर: छत्तीसगढ़ से दो हजार किसान जाएंगे दिल्ली बिलासपुर: कमीशन वसूल करवाने वाला शख्स विक्रम कौन...? बिलासपुर: प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकार संघ "सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़" के प्रतिनिधि मंडल से दूसरी बार...
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772