ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

रायगढ़:किसान क्रेडिट कार्ड पर नहीं लगेगा कोई चार्ज- मोदी

रायगढ़ / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के कोंडातराई में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि किसान क्रेडिट कार्ड पर लगने वाला किसी भी प्रकार का शुल्क अब बैंकों द्वारा नहीं लिया जाएगा।

भाजपा ने एक योजना की शुरुआत की है जिसके जरिए किसान किसी भी बैंक से बिना किसी गारंटी के सात लाख रुपए तक का कर्ज ले सकता है। किसानों को इस योजना से दूरगामी फायदा होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए है। उनके दर्द को समझने वाली सरकार है। पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं। इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है। हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब किसान क्रेडिट कार्ड पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

महागठबंधन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे। इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है। महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है। छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या? कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है। दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं। उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है। यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं।

कांग्रेस नेताओं में मुझे गाली देने की होड़ लगी है। वह पूरा दिन मोदी-मोदी जपते हैं। उनका एक ही एजेंडा है कि भ्रष्टाचार करो और जो भ्रष्टाचार कर रहें है उनकी मदद करो। लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि चौकीदार सतर्क है। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी का छत्तीसगढ़ के रायगढ़ और पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। विधानसभा चुनाव में  छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली सभा है। प्रधानमंत्री की दोनों ही सभाओं को लेकर पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है। भारी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772