ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

लापरवाही बरतने वाले डाॅक्टरों पर सख्त कार्यवाही

बिलासपुर । मस्तूरी और रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा व्यवस्था में भारी लापरवाही बरतने पर कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग ने सख्त कार्यवाही की है। कलेक्टर के निर्देश पर मस्तूरी के बीएमओ और रतनपुर के चिकित्सा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर मस्तूरी विकासखण्ड के चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रदीप घोष को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर डाॅ. नंदराज कंवर चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मस्तूरी को प्रभारी खण्ड चिकित्सा अधिकारी मस्तूरी का प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही डाॅ. अनिल श्रीवास्तव को तत्काल प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रतनपुर से हटाते हुए उनकी जगह डाॅ. विजय चंदेल को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा कलेक्टर ने अनुपस्थित डाॅक्टरों के वेतन काटने के निर्देश दिए है।  कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग को सूचना मिली थी कि विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों में लापरवाही बरती जा रही है, जिस पर उन्होंने सभी विकासखण्डों के स्वास्थ्य केन्द्रों में अलग-अलग एसडीएम को भेजकर औचक निरीक्षण कराया। जिसके बाद डाॅ. अलंग ने सीएमएचओ डाॅ. बी.बी. बोर्डे को लापरवाही बरतने वाले डाॅक्टरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

सीएमएचओ डाॅ. बी.बी.बोर्डे ने बताया कि मस्तूरी के बीएमओ के खिलाफ काफी दिनों से शिकायते मिल रही थी और वे मस्तूरी में न रहकर आना-जाना कर रहे थे। साथ ही वे कार्यों के प्रति उदासीनता भी बरत रहे  थे। उन्होंने बताया कि रतनपुर स्वास्थ्य केन्द्र में भी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी लगातार स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही बरत रहे थे और कुछ दिन पहले एक शव के पोस्टमार्टम में देरी के लिए भी उनकी लापरवाही सामने आई है। 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772