ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

साइकिल रैली में छात्रा गिर पड़ी, कलेक्टर ने रोकी साइकिल और बुलवा ली एम्बुलेंस

साइकिल चलाना शरीर के साथ-साथ पर्यावरण के लिये लाभदायक-श्री महावर

साइक्लोथॉन 2019 में साइकिल चलाकर लोगों ने दिया संदेश

बिलासपुर । साइकिल चलाना शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी लाभदायक है। आज के समय में जब पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और इनके धुएं से पर्यावरण को बहुत नुकसान हो रहा है। साइकिल चलाकर हम इस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। संभागायुक्त टी. सी. महावर ने आज साइक्लोथान 2019 कार्यक्रम में यह बात कही।

ट्रैफिक समस्या, ईंधन खपत, बढ़ते प्रदूषण और स्वस्थ जीवन शैली की जरूरत को देखते  हुए आज शहर के कई संगठनों ने मिलकर साइकल रैली ‘साइक्लोथॉन 2019’ का आयोजन किया था। इसमें युवा, महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सभी उत्साहपूर्वक शामिल हुए।

कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने कहा कि ये बहुत अच्छी पहल है। इससे लोगों को प्रेरणा मिलेगी कि लम्बी दूरी के लिए भी साइकिल का उपयोग हो सकता है। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती फरिहा आलम सिद्दीकी ने कहा कि इस कार्यक्रम से पूरे शहर को ऊर्जा मिली है।

सीएमडी कॉलेज मैदान से रविवार की सुबह सात बजे शुरू हुई यह रैली नगर के प्रमुख मार्गों से भ्रमण करते हुए वापस इसी मैदान पर पहुंची। साइकिल रैली का आयोजन ध्रुवी फाउन्डेशन की स्वाति सिंह, ऑल लेडीज स्पोर्ट्स लीग की डॉ. ज्योत्सना दुबे और अनेक संगठनों ने किया था।

कलेक्टर ने बुलाई एम्बुलेंस

साइकिल रैली में निकली एक छात्रा को चोट लगने के कारण वह गिर पड़ी। साथ चल रहे कलेक्टर डॉ. अलंग ने यह देखकर अपनी साइकिल रोकी और उसे उठाया। उन्होंने एम्बुलेंस बुलाकर छात्र को अस्पताल भिजवाया।

मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया कमिश्नर कलेक्टर ने

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संभागायुक्त महावर, कलेक्टर अलंग तथा जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती सिद्दीकी ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने का आह्वान किया।

श्री महावर ने कहा कि एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष जिनकी आयु हो चुकी है उन्हें भी अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। बिलासपुर जिले व शहर के लोग भारत निर्वाचन आयोग के उद्देश्य के अनुसार शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा करें।

इस अवसर पर सीएमडी कॉलेज प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष संजय दुबे सहित शहर के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772