ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

नगरीय निकायों के वार्डों के परिसीमन के संबंध में बैठक आयोजित

बिलासपुर । कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग की अध्यक्षता में आज जिले के नगर पालिका निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में वार्डों के परिसीमन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को एक हफ्ते के भीतर प्रारंभिक कार्रवाई पूर्ण करने का निर्देश दिया। 

मंथन सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने वार्डों के परिसीमन के लिये प्रस्ताव तैयार करने हेतु नगर निगम के लिये अपर कलेक्टर और अन्य नगरीय निकायों के लिये एसडीएम को अधिकृत किया। ये अधिकारी परिसीमन के लिये किये जा रहे कार्रवाई का सतत् परीक्षण करेंगे और प्रस्ताव तैयार कर कलेक्टर को प्रस्तुत करेंगे। कलेक्टर द्वारा वार्डों की सीमाओं के निर्धारण के प्रस्ताव नगरीय प्रशासन विभाग को भेजा जायेगा। 

कलेक्टर ने कहा निकायों के वार्डों की जनसंख्या और मतदाता की संख्या समानुपातिक हो तथा निर्धारित सीमा से अधिक अंतर नहीं होना चाहिये। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। उल्लेखनीय है कि नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग छत्तीसगढ़ के निर्देश पर नगर निकायों के वार्डों का परिसीमन की कार्रवाई यथाशीघ्र सम्पन्न कराकर शासन एवं राज्य निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाना है जिसे निर्धारित समयावधि में आम निर्वाचन सम्पन्न कराया जा सके। 

बैठक में सहायक कलेक्टर विजय के. दयाराम, अपर कलेक्टर बी.एस. उईके, वी.सी. साहू, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर एस.के.गुप्ता, जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, सभी नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे। 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772