ब्रेकिंग
बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद

3 फरवरी को होगा साइकिल यात्रा का आयोजन, लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करना है उद्देश्य



बिलासपुर में तारीख 3 फरवरी ध्रुवी वेलफेयर सोसायटी और ऑल लेडिज लीग के देखरेख में एक साइकिल रैली आयोजित किया जाएगा। इस रैली में शहर के कई गणमान्य नागरिक और शासकीय वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इस रैली का उद्देश्य शहर में बढ़ रही ट्रैफिक स्मस्या, प्रदूषण, ईंधन खपत, स्वस्थ जीवन शैली के मुद्दों के प्रति लोगों को जागरुक करना है। 

विशाल साइकिल यात्रा का आयोजन

आज के दौर में लोग साइकिल का यूज काफी कम कर रहे हैं। अपनी सहुलियत के हिसाब सो लोग मोटरगाड़ियों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं जिसकी वजह से प्रदूषण का लेवल लगातार बढ़ रहा है। स्टेटस के हिसाब से भी देखा जाए तो लोग साइकिल का चलाने से हिचक रहे हैं और इसीलिए रैली का मकसद लोगों के हिचक को दूर करना भी है। 
साइकिल पथ बनाने का सुझाव

दरअसल साथ ही संस्था ने शासन व प्रशासन के समक्ष एक सायकल पथ का बनाने का सुझाव भी देने का प्रयास करेगा। संस्था के सदस्यों ने बताया कि उनकी संस्था अपने स्तर पर सर्वेक्षण कर मार्ग का चयन कर लिया है। जिसे उन्होंने गूगल मैप के ऊपर चिन्हांकित कर प्रस्तावित किया है। यह मार्ग लगभग 6.5 किमी का होगा। यह मार्ग रविन्द्र नाथ टैगोर चौक से प्रारंभ होकर इमलीपारा, राजेन्द्र नगर चौक, मिट्टी तेल गली, नेहरु नगर होते हुए उसलापुर तक शहर के बीचों-बीच बन सकती है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772