ब्रेकिंग
तखतपुर क्षेत्र की तीन नाबालिग छात्राओं को दो युवकों ने झांसे में लिया और अरब सागर ले गए, जानिए उसके ... CG: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव का इसरो में चयन बिलासपुर: नगर निगम कमिश्नर अजय कुमार त्रिपाठी को मिली भिलाई-चरौदा की कमान, SDM तुलाराम भारद्वाज को भ... बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की...

सीयू के छात्र पांडा को मिली सफलता, मिलेगी स्कॉलरशिप



बिलासपुर /केन्द्रीय विश्वविद्यालय गुरु घासीदास के सामाजिक विज्ञान अध्ययनशाला के अर्थशास्त्र विभाग के छात्र सैकत पांडा का चयन नोएडा के प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट द इंडियन स्कूल ऑफ डेवेल्पमेंट मैनेजमेंट में स्कॉलरशिप के लिए हुआ है। इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत सैकत को तीन लाख रुपए ट्यूशन फीस और इसके अतिरिक्त दस हजार रुपये प्रतिमाह लिविंग ग्रांट के रूप में दिया जाएगा।

“सैकत ने नाम रोशन किया”

छात्र सैकत पांडा की इस उपलब्धि पर कुलपति महोदया प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने उन्हें बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामानाएं भी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रतिस्पर्धा के दौर में जीवन में सफलता के लिए प्रबंधन के गुण के साथ नेतृत्व क्षमता का विकास करना सभी छात्र-छात्राओं के लिए आवश्यक है। 

ऐसे हुआ सेलेक्शन

सैकत पांडा ने इस संस्थान में प्रवेश पाने के लिए आवेदन के साथ उद्देश्य को आलेखित किया था। इसके साथ संस्था के द्वारा उनका दूरभाष पर साक्षात्कार लिया गया। इसके बाद सैकत पांडा प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए और सफलता के पश्चात उन्होंने व्यक्तिगत साक्षात्कार में सफलता हासिल कर यह स्कॉलरशिप हासिल की। तारीख 28-29 जनवरी को रायपुर स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय में आयोजित भारतीय विश्वविद्यालय संघ सेंट्रल जोन स्टूडेंट्स रिसर्च कन्वेंशन, अन्वेषण-2019 में सैकत का चयन राष्ट्रीय स्तर की अन्वेषण प्रतियोगिता के लिए भी हुआ जहां उनके लीगल एंड फाइनेंशियल लिट्रेसी परियोजना प्रस्ताव को चयनित किया गया है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772