ब्रेकिंग
तखतपुर क्षेत्र की तीन नाबालिग छात्राओं को दो युवकों ने झांसे में लिया और अरब सागर ले गए, जानिए उसके ... CG: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव का इसरो में चयन बिलासपुर: नगर निगम कमिश्नर अजय कुमार त्रिपाठी को मिली भिलाई-चरौदा की कमान, SDM तुलाराम भारद्वाज को भ... बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की...

भू-अधिकार पट्टा जारी करने जनदर्शन कार्यक्रम में ग्रामीणों ने कलेक्टर से की मांग

बिलासपुर/एक और जहां सरकार भूमिहीनों और गरीबों के अधिकार की बात कहती है वहीं दूसरी ओर भूमिहीन और गरीब किसान सरकार से भूमि के लिए गुहार लगा रहे।आज जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट पहुंचे तेंदूभाटा ग्राम पंचायत के पोषक ग्राम सेकर के ग्रामीणों ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए बताया कि वे ग्रामीण भूमिहीन एवं अल्प भूमि स्वामी हैं उनके पास अपने परिवार के जीवन यापन हेतु काश्तकारी के लिए भूमि नहीं है।अपना जीवन यापन करने के लिए वे सन 1995 से गांव से लगे हुए वन भूमि में कब्जा कर खेत बनाकर फसल उगाते हैं तथा अपने परिवार का गुजर बसर चलाते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि 17 एवं 18 जनवरी को वन विभाग के अमले के द्वारा ग्रामीणों द्वारा कब्जा किए हुए खेतों को नष्ट कर फसल की रखवाली हेतु बनाए गए झाला को तोड़कर उन्हें काबिज भूमि से बेदखल कर दिया गया है।ग्रामीणों का कहना है कि इसके कारण उनके परिवार के ऊपर गुजर-बसर की समस्या या गई है।उन्होंने कलेक्टर से निवेदन किया कि उन्हें का बीज वन भूमि का पट्टा जारी कर काश्तकारी भूमि दी जाए जिससे वे अपने और परिवार का भरण-पोषण कर सकें ।भूमिहीन एवं अल्प भूमि स्वामी ग्रामीणों की मांग पर अब यह देखना लाजिमी होगा कि प्रशासन कब तक इन्हें पट्टा जारी करता है। जिससे यह अपनी खेती कर अपना फसल उगा कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें ।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772