ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

अधिक उम्र के खिलाड़ियों को लेकर कोरबा जिला क्रिकेट संघ एवं बिलासपुर क्रिकेट वेलफेयर ने सीएससीएस से की शिकायत

बिलासपुर/सीएससीएस द्वारा आयोजित विनोद पेंढारकर मेमोरियल अंडर- 16 क्रिकेट स्पर्धा में बिलासपुर जिले की टीम में अधिक उम्र के खिलाड़ी खेल रहे हैं बिलासपुर जिला एवं कोरबा जिला का तीन दिवसीय मैच 13 से 15 जनवरी राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में खेला गया ।इस मैच में बिलासपुर के कप्तान रोहित नेतानी (एन रोहित) ने पहली पारी में 111 रन एवं दूसरी पारी में 28 रन पहली पारी में 5 विकेट एवं दूसरी पारी में 1 विकेट लेकर कोरबा को हरा दिया।

कोरबा के कोच मोहम्मद वसीम ने एंड रोहित की अधिक उम्र होने की लिखित शिकायत की है।एन रोहित के प्रमाण पत्रों में यह  स्पष्ट दिख रहा है कि वह 16 वर्ष से अधिक उम्र के हो चुके हैं ।आपको बता दें कि अंडर 16 क्रिकेट टीम 2019 के लिए सीएससीएस ने कट ऑफ डेट सितंबर 2003 रखा है और एन रोहित के राज्य स्तरीय प्रमाण पत्र में उनकी जन्म तिथि 19. 10.2001 है ।

बिलासपुर क्रिकेट वेलफेयर के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि कोरबा कोच मोहम्मद वसीम की शिकायत सही है और ओवर एज एन. रोहित की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा वहीं उन्होंने कहा कि यह सब देख कर सीएससीएस इसका क्या फैसला लेगा यह तो वही बताएंगे।बिलासपुर के कई खिलाड़ी इस तरह संदेह के घेरे में है इनके द्वारा सही उम्र के खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तथा विरोधी टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर इनके नुकसान पहुंचाया जा रहा है।यह सभी जानकारी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी का चयनकर्ताओं को है फिर भी प्रतियोगिता को जीतने के उद्देश्य से सही खिलाड़ियों के भविष्य विगत कई वर्षों से खिलवाड़ कर रहे हैं।उन्होंने आरोप लगाया किइन खिलाड़ियों को दिलीप सिंह और ओपी यादव सीएससीएस में अपने पद का रौब दिखाकर पैसा वसूली करते हैं। तथा सीएससीएस टीम में चयन की बात करते हैं नहीं तो चयन कटवा देने की धमकी दी जाती है।पिछले 5 साल की अंकसूची जन्म प्रमाण पत्र आधार कार्ड निवास प्रमाण पत्र सीएससीएस ने चयन की योग्यता रखा है ।इसके बाद भी इन के सहयोग से खिलाड़ी गलत तरीके से खेल रहे हैं अपने चहेते खिलाड़ी का चयन कर लेते हैं और दूसरे अच्छे खिलाड़ियों को मेडिकल अनफिट तथा दस्तावेज पूरा नहीं है यह कहकर बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है ।

मैच के दौरान जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी बाहर से दबाव बनाते हैं इनकी आचरण से अभिभावक भी दहशत में तथा बच्चों की सिलेक्शन कटने की दर से विरोध नहीं कर पाते हैं ।एक ही खिलाड़ी से अलग अलग वर्ग में हर बार ₹500 रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में लिया जाता है जबकि बीसीसीआई से पर्याप्त फंड मिलता है ।इस तरह की लापरवाही जांच का विषय है ।अब देखना यह होगा कि सीएससीएस   के संज्ञान में  इसकी जानकारी लगने पर क्या कार्रवाई करता है ।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772