ब्रेकिंग
बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स...

पुरखों के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में लगातार मेहनत कर रहे है मुख्यमंत्री- शैलेश


बिलासपुर / प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूरी कांग्रेस सरकार
पुरुषों के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में लगातार मेहनत कर रहे है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने से पूरे प्रदेश में लोकतंत्र और व्यवस्था के प्रति विश्वास की बहाली हुयी है। छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और संस्कृति की रक्षा का काम हुआ है। जल-जंगल-जमीन से बेदखल किए गए असली मालिकों को उनका हक दिलाने का काम हो रहा है। सबसे बड़ी बात जनता के प्रति शासन-प्रशासन को संवेदनशील बनाया गया है। उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रेस नोट जारी करके कही। 

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने एक महीने में अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लिये हैं , जिनमें 16 लाख से अधिक किसानों के अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, 2500 रू. प्रति क्विंटल धान खरीदी, तेंदुपत्ता संग्रहण दर 2500 रू. से बढ़ाकर 4000 रू. मानक बोरा, उद्योग नहीं लगाने पर टाटा से वापस लेकर आदिवासियों से जमीन वापसी, निरस्त वन अधिकार पट्टो की पुनः जांच, बस्तर-सरगुजा प्राधिकरण की अध्यक्षता स्थानीय विधायकों द्वारा, छोटे भू-खण्ड की खरीदी-बिक्री से रोक हटाई गई, झीरम घटना तथा नान घोटाले की एस.आई.टी. जांच प्रारंभ, जिला खनिज संस्थान न्यासों के कार्यों की समीक्षा, महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती, चिट फंड कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही व अभिकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण वापसी की कार्यवाही, राजिम मेला का नाम फिर से माघी पुन्नी मेला करने का प्रस्ताव विधानसभा से प्रारित, सरकारी खर्चों में मितव्ययिता के निर्देश शामिल है।

त्रिवेदी ने कहा है कि एक महिने के अल्पसमय में लिए गये ये 16 फैसले कांग्रेस की सरकार की दिशा बताते हैं। पूरे छत्तीसगढ़ को विश्वास है कि आपके हक और हित के लिए ऐसे फैसलों की रफ्तार बनी रहेगी। छत्तीसगढ़ की तरक्की और उसमें सबकी भूमिका तथा भागीदारी का हर सपना कांग्रेस की सरकार पूरा करेगी। छत्तीसगढ़ को विकास का ऐसा गढ़ बनायेंगे, जिसमें सब लोग मिल जुलकर रहे और छत्तीसगढ़ समृद्ध, सशक्त और सुखी खुशहाल बन सके।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772