ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

नौकरी का झांसा देकर दिल्ली के 2 युवकों से 25 लाख की ठगी


बिलासपुर-नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का एक मामला प्रकाश में आया है । ठगी के शिकार दिल्ली निवासी गोपाल कृष्ण और विनय कुमार सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा से शिकायत की है। दोनों युवकों ने बताया कि वे दिल्ली स्थित जेजे कालोनी वजीरपुर के रहने वाले हैं। हम दोनों की ठग अमित कुमार कन्नौजिया से भ्रमण के दौरान मुलाकात हुई थी। बातचीत के बाद हम दोनों की कन्नौजिया से घनिष्ठता बढ़ती गयी। उसने बताया कि वह सरकारी कर्मचारी है। दोनों की रेलवे में नौकरी लगा सकता है। लेकिन इसके लिए दोनों को 25 लाख रूपए खर्च करने होंगे। साथ ही यह भी कहा कि उसने कई लोगों को रेलवे में नौकरी लगाया है। उसने कई लोगों का नाम भी लिया। अमित ने यह भी कहा कि रेलवे में यदि नौकरी करना चाहते हैं तो 25 लाख रूपए उसके खाते में डालना होगा।         

ठगी के शिकार दोनों युवकों ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि अमित कन्नौजिया ने अपना पता ठिकाना बिलासपुर जिले के कोटा बताया। हम लोग प्रभाव में उसके खाते में तकरीबन 10 महीने पहले 25 लाख रूपए जमा कर दिए। इसके बाद हम लोगों के कई परिचितों ने भी उससे सम्पर्क किया। उन लोगों ने भी अमित कन्नौजिया के खाते में नौकरी के लिए लाखों रूपए जमा किए। लेकिन किसी की नौकरी नहीं लगी। अमित कन्नौजिया ने अब मोबाइल भी बंद कर दिया है । 

वहीं एएसपी ने बताया कि दोनों की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। जानकारी के अनुसार दोनो युवकों के अलावा आरोपी ने अन्य लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है। मामले को कोटा थाना के संज्ञान में लाया गया है। दोनों युवकों को कोटा थाना में शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है। दोनों युवकों ने दिल्ली में ही ठग को 25 लाख रूपये दिए हैं। जहां तक हमे जानकारी है कि इस प्रकार की अन्य शिकायतें भी पुलिस को मिली है। शिकायत के बाद आरोपी की तलाश की जाएगी। मामले को दिल्ली पुलिस के संज्ञान में भी लाया जाएगा।

ठगी के शिकार दिल्ली के दोनों युवकों ने बताया कि अमित कन्नौजिया कोटा में किराए के मकान में रहता है। हम लोगों को मकान मालिक ने बताया कि दोनों ने करीब तीन महीने पहले मकान छोड़ दिया है। तीन चार महीने पहले अमित और उसकी पत्नी ने बेटी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया था। महामाया मंदिर में पूजा पाठ के बाद भव्य पार्टी का भी आयोजन किया गया था ।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772