ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल शुरू : श्रमिकों के पंजीयन के लिए 2 जनवरी से चावड़ी में लगेगा विशेष शिविर


रायपुर/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर श्रमिकों के पंजीयन के लिए श्रम विभाग द्वारा राजधानी रायपुर के गांधी मैदान स्थित चावड़ी में कल 2 जनवरी से विशेष शिविर लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने आज नववर्ष की शुरूआत यहां चावड़ी में मजदूरों को मिठाई खिलाकर की थी। उन्होंने इस अवसर पर श्रमिकों के लिए शेड और शौचालय निर्माण के साथ ही शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए थे। श्री बघेल ने अधिकारियों को विशेष शिविर लगाकर श्रमिकों का पंजीयन करने के निर्देश भी दिए थे, जिससे मजदूर श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ उठा सकें।
    

मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए श्रम विभाग द्वारा 2 जनवरी से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक गांधी मैदान स्थित केन्द्र में पंजीयन के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा।

सहायक श्रमायुक्त शोयब कॉजी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशन पर श्रमिकों के पंजीयन के लिए 2 जनवरी से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक गांधी मैदान स्थित केन्द्र में विशेष शिविर लगाया जाएगा। इसके साथ ही श्रमिक कार्यालयीन समय में कचहरी चौक के माहुरकर गली स्थित सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय में भी अपना पंजीयन करा सकते है। उन्होंने बताया कि पंजीयन के लिए निर्माण श्रमिकों को दो पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड या मतदाता परिचय पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति और नियोजन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होता है इसी तरह अन्य प्रवर्ग के असंगठित श्रमिकों को पंजीयन के लिए दो पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड या मतदाता परिचय पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति और आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होता है।

सहायक श्रम आयुक्त ने बताया कि विभाग की श्रम अन्न सहायता योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों को गांधी मैदान, तेलीबंाधा और उरला में संचालित भोजन वितरण केन्द्र से 5 रूपए में भरपेट खाना मिलता है। श्रमिक इन केन्द्रों से अपने टिफिन में खाना भी पैक कराकर ले जा सकते है।  

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772