ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

विलयकरण के विरोध में बैंकरों का पुरजोर प्रदर्शन


बिलासपुर। बुधवार को यूएफबीयू के तत्वावधान में बैंकरों ने एकीकरण समेत दस सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध जताया। सुबह 10:30 बजे स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में बैंकर्स इकट्ठे हुए और अपनी मांगों के समर्थन में प्रबंधन की उदासीनता पर नाराजगी जाहिर की। हड़ताल में बिलासपुर के सभी बैंक के अधिकारी-कमर्चारी उपस्थित थे। बैंकरों ने 11वां वेतन समझौता शीघ्र करने, देना बैंक, बैंक ऑफ बडौदा, विजया बैंक के संविलियन न करने, पांच दिन की वर्किंग, सभी के लिए मेनडेट, पेंशन अपडेशन की मांग पर हड़ताल व प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन नेतृत्व करते हुए यूएफबीयू के सहायक महासचिव ललित अग्रवाल का कहना है कि एकीकरण से देश के सभी क्षेत्रों को लेश मात्र फायदा और बड़ा नुकसान है। 

डी.के. हाटी व प्रल्हाद ने बताया कि देश की अर्थनीति तबाही की ओर जा रही है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह द्वारा उद्घाटित ग्लोबल ट्रस्ट बैंक ना केवल खुद घाटे में गया अपने साथ ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में विलय के बाद उसे भी घाटे में ले आया है। यह विलयकरण के नुकसान का सबसे बड़ा उदाहरण है। राजेश रावत व राजेश शर्मा, सत्येंद्र सिंह, अशोक ठाकुर, जितेंद्र शुक्ला व मनोज मिरी ने कहा कि दुनियाभर के आंकड़ों ने अनुसार विलयकरण के 70 से 90 फीसदी मामले फेल हुए हैं। समस्त बैंकर्स ने वेतन समझौता शीघ्र करने की मांग की। इस मौके पर कैलाश अग्रवाल, अमित भावलकर, सुभाष राम, पार्थो घोष, रवि पटनायक, अविनाश तिग्गा, असगर खान, आलोक, मानस्मिता, शशि, सन्ध्या, दीपक साहू ने भी अपनी बात रखी।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772