ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

अल्पकालीन कृषि ऋण माफी योजना में सीमांत, लघु एवं बड़े कृषकों का ऋण होगा माफ


रायपुर। प्रदेश के कृषकों के लिए अल्पकालीन कृषि ऋण माफी योजना में 30 नवंबर 2018 तक किसानों की ऋण माफी के संबंध में छत्तीसगढ़ शासन सहकारिता विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। सहकारिता विभाग के निर्देशानुसार इस योजना को अल्पकालीन कृषि ऋण माफी योजना 2018 के नाम से जाना जाएगा। इसमें 30 नवंबर तक का अल्पकालीन कृषि ऋण माफ होगा। योजना अंतर्गत सीमांत कृषक, लघु कृषक, बड़े कृषक भी शामिल किए गए हैं। सहकारिता सचिव के निर्देशों में उल्लेख करते हुए अल्पकालीन कृषि ऋण का समायोजन किसानों और कृषक समूह जिनमें स्व सहायता समूह, संयुक्त देयता समूह भी शामिल होंगे।

योजना में किसानों का अल्पकालीन कृषि ऋण, स्थगित ऋण, मध्यमकालीन परिवतर्तित ऋण एवं मध्यमकालीन पुनः परिवर्तित ऋण जो 30 नवम्बर 2018 की स्थिति में बकाया हो, माफ होंगे।1 नवंबर से 30 नवम्बर 2018 के बीच लिंकिंग या नकद के तौर पर चुकाए गए ऋणों की राशि भी माफी योग्य रहेगी। इसे बैंक द्वारा किसानों को लौटाया जाएगा। अल्पकालीन कृषि ऋण को छोड़कर शेष किसी भी प्रकार के मध्यमकालीन, दीर्घकालीन ऋण की माफी नहीं की जाएगी। 

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772