ब्रेकिंग
बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स...

56 सौ लीटर से ज्यादा शराब पर चला बुलडोजर


बिलासपुर। जिले के थानों में बरामद शराब को बड़े पैमाने पर एक साथ नष्ट कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
आरिफ़.एच.शेख़ के निर्देशन में अनुविभागीय दण्डाधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व सहायक आबकारी अधिकारियों व थाना प्रभारियों की उपस्थिति में यह कार्रवाई हुई इसमें 6- ग्रामीण और शहर के 2 थानों में 5690.290 हजार लीटर देशी व विदेशी शराब को बुलडोजर तले रौंदा गया।

पहले एक माह से पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार मालखाने के शराब नष्टीकरण की कार्यवाही हुई है। यह शराब वर्ष 1985 से मालखानों में जप्त पड़ी थी, आबकारी विभाग की जांच में शराब प्रयोग में अनुपयुक्त पाया गया था। इसके बाद प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड की अनुमति के अनुरूप शराब को नष्ट किया गया। इनमें थाना तखतपुर, जूना पारा, बेलगहना, रतनपुर, पचपेड़ी, मस्तूरी, बिल्हा, सिटी कोतवाली, सिरगिट्टी थाना में विभिन्न कार्रवाई में जप्त हुए थे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वच्छ भारत के अभियान के तहत थानों में स्वच्छ वातावरण बनाये रखने में लम्बे समय से थानों के मालखाने में जप्त पड़ी शराब को आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा गया था। जिसपर स्वीकृति के बाद 273 प्रकरण के 5690.290 लीटर शराब को नष्ट किया गया। इसमें भूमिका निभाने वाले सभी अधिकारी कर्मचारी को पुलिस अधीक्षक ने नगद पुरूस्कार से सम्मानित करने की घोषण की है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772