ब्रेकिंग
बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद

खाण्डे की स्मृति में मनाई गई गुरुघासीदास जयंती

बिलासपुर। लोक गायिका सूरज बाई खाण्डे की स्मृति में सतनाम समुदाय के प्रवर्तक बाबा गुरुघासीदास जी की जयंती मनायी गयी। जनता कांग्रेस जोगी बिलासपुर के संगठन मंत्री करण मधुकर ने बताया है कि वे हर वर्ष राकेश भावे व समाज के युवाओं को साथ लेकर बाबा गुरुघासीदास जयंती पर सामाजिक कार्यक्रम आयोजन करते हैं। इस मौके पर भी यह आयोजन धूमधाम के साथ किया गया। बाबा गुरु घासीदास सामाजिक समरसता, एकजुटता का संदेश देने वाले थे। उनके संदेश ‘मनखे-मनखे एक समान’ ने पूरे विश्व को एक सूत्र में जोड़ने का कार्य किया है। 
उनकी महिमा और उनके जीवन पर प्रकाश डालने एवं जीवन की उपलब्धियों से जन-जन को वाकिफ कराने के उद्देश्य से हर वर्ष उनकी जयंती 18 दिसंबर को मनाई जाती है। बाबा गुरु घासीदास के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना और उनसे प्रेरणा लेकर समाज को साफ-सुथरा सुव्यवस्थित बनाना हम सबका उद्देश्य है। मांसाहार, मूर्ति पूजा, शराब और नास्तिक कर्मों के सदा से विरोध में रहे बाबा गुरुघासीदास के जयंती को प्रसिद्ध लोककलाकार सूरज बाई जी की स्मृति में मनाया गया।इस कार्यक्रम में सतनामी समाज के युवा वरिष्ठ उपस्थित रहे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772