ब्रेकिंग
बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद

देशभर में 3 लाख 25 हज़ार बैंकरों ने लामबंद होकर जताया विरोध


बिलासपुर। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के बैनर तले शुक्रवार को देशभर में बैंकरों ने विरोध जताया। बैंक एकीकरण के विरोध में समेत अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंकर्स ने लामबंद होकर प्रदर्शन किया। 21 राष्ट्रीयकृत बैंक व 6 ओल्ड एज प्राइवेट बैंक एवं ग्रामीण बैंकों के लगभग 3 लाख 25 हज़ार लोग हड़ताल पर रहे। आईबोक के महासचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि 1 नवंबर 2017 से 11वां वेतनमान के लिए 15 महीने से बातचीत जारी है। आईबीए ने मात्र 8 प्रतिशत वेतन वृद्धि का प्रस्ताव दिया जो मजाक उड़ाने जैसा है। उल्लेखनीय है कि पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने, स्केल, वेतन वृद्धि समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंकर हड़ताल कर रहे हैं।
एसबीओए के डीजीएस डी के हाटी ने बताया आईबोक अधिकारियों के हड़ताल के कारण बैंकिंग कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सत्येंद्र सिंह व एन वी राव ने भी इसके लिए आईबीए को जिम्मेदार बताया। रायगढ़ के मनोरंजन परीडा, पलक दास व प्रल्हाद अग्रवाल का कहना है कि आईबोक स्केल-3 तक वेतन समझौता का विरोध करता है। पत्थलगांव के आकाश सिंह, विनिल गुप्ता, लैलूंगा के निर्मल कच्छप, रूपम रॉय, मुंगेली के सुधीर कुजूर, शरद बघेल ने कहा कि हम अपनी मांग को लगातार प्रबंधन के समक्ष रख रहे हैं। बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं होने, मजबूरन हमें विरोध का रास्ता चुनना पड़ा है।

इस दौरान राजेश शर्मा, अविनाश तिग्गा, पार्थो घोष वी के गुप्ता, कैलाश झा, वेंकट रमन, कैलाश अग्रवाल, प्रदीप महानन्द, हरनीत सिंह, अशोक सिंह, कुलदीप, आशुतोष, एस के रजक, अशोक जग्यासी,  अनूप साहू, रवि पटनायक, अमित भावलकर, सुभाष राम, अमित पांडेय, राजकुमार, अंजू सहित आदि बैंकर उपस्थित थे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772