ब्रेकिंग
बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स...

भूपेश सीएम पद की ले रहे हैं शपथ

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सीएम आज पद की शपथ ले रहे हैं। वह छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। लगातार बारिश के कारण रायपुर में इंडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह किया गया है। इसके लिए तीन खास मंच बनाए गए हैं जहां नेता बैठेंगे। यहां 25 हजार लोगों के बैठने की जगह बनाई गई है। शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेजा जुट रहे हैं। इसके अलावा विपक्षी दलों के दिग्गज नेता भी यहां दिखेंगे।   विज्ञापन

कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेश बघेल अब बुढ़ातालाब के करीब बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। पहले उनका कार्यक्रम साइंस कालेज मैदान में तय था। बारिश के कारण स्थान में परिवर्तन करना पड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि साइंस कालेज मैदान में शपथग्रहण समारोह की तैयारी कर ली गई थी। लेकिन आज सुबह से लगतार बारिश के कारण इंडोर स्टेडियम में तैयारी शुरू की गई। बघेल तय समय में शपथ लेंगे। बघेल ने आज इंडोर स्टेडियम का दौरा किया तथा वहां तैयारियों का जायजा लिया।

बघेल को मिली कमान 

लंबी माथापच्ची के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बघेल की सीएम पद सौंपा है। उनके अलावा टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी सीएम पद के प्रबल दावेदार थे। बघेल को पार्टी ने 2014 में प्रदेश अध्यक्ष बनाया था और उन्होंने भाजपा का विजयी रथ थामकर कांग्रेस की वापसी कराई है। 

बहरहाल, इसी के साथ बघेल कैबिनेट गठन की कवायद शुरू हो गई है। बघेल के मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए 17 विधायक जोर लगा रहे हैं। लेकिन संवैधानिक बाध्यता के चलते राज्य में सिर्फ 13 मंत्री ही बनाए जाएंगे। ऐसे स्थिति में बघेल किसने मंत्रिमंडल में किस किसको शामिल करेंगे यह अहम सवाल है। 

तैयार कर रहे ये फॉर्मूला

मंत्रिमंडल गठन को लेकर बघेल वरिष्ठ नेताओं के साथ सलाह मश्विरा कर रहे हैं। इसके लिए एक फॉर्मूला निकाला जा रहा है। पार्टी सूत्रों के अनुसार हर संभाग से तीन-तीन और मुख्यमंत्री के गृह संभाग से उनके अलावा एक विधायक को मंत्री पद दिया जा सकता है। 

बघेल का कहना है कि उनकी कैबिनेट में युवाओं और महिलाओं को भी उचित जगह दी जाएगी। विधायक अपने समर्थकों के जरिए मंत्री बनने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। इसी तरह विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का भी चयन किया जाना है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772