ब्रेकिंग
तखतपुर क्षेत्र की तीन नाबालिग छात्राओं को दो युवकों ने झांसे में लिया और अरब सागर ले गए, जानिए उसके ... CG: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव का इसरो में चयन बिलासपुर: नगर निगम कमिश्नर अजय कुमार त्रिपाठी को मिली भिलाई-चरौदा की कमान, SDM तुलाराम भारद्वाज को भ... बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की...

आबकारी निरीक्षक जैन ने खुलवाया चखना दुकान: पार्षद


बिलासपुर। शराब दुकान के चखना दुकान को लेकर वार्ड पार्षद व आबकारी निरीक्षक की कहा सुनी हो गई। आबकारी निरीक्षक ने पार्षद को जमकर खरी-खोटी सुनाई। अश्लील गालियां देते हुए प्रशासनिक पद की रौबदारी दिखाने की धमकी भी दी। इसके विरोध में सभी पार्षदों ने एकजुट होकर शुक्रवार को कलेक्टर के समक्ष ज्ञापन सौंपकर आबकारी निरीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। बिल्हा वार्ड क्रमांक-12 में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान 3 वर्षों से यहां है। वार्डवासियों ने खुलने से पहले ही इसका विरोध किया था। विरोध के बाद आबकारी विभाग एवं प्रशासन ने चखना दुकान न खोलने का आश्वासन वार्डवासियों को दिया था।

पार्षद सद्दाम कुरैशी ने बताया, विगत चार-पांच दिनों से बिल्हा क्षेत्र के प्रभारी आबकारी निरीक्षक श्री जैन ने यहां पर चखना दुकान खुलवा दिया है। इस कारण माहौल बिगड़ता जा रहा है वार्डवासियों ने इसकी शिकायत उनसे कि जिसके बाद पार्षद सद्दाम कुरैशी ने आबकारी निरीक्षक श्री जैन से चखना दुकान बंद कराने का आग्रह 13 दिसंबर को किया। लेकिन श्री जैन ने पार्षद की एक न सुनी, उल्टे गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। पार्षद ने आगे बताया की आबकारी निरीक्षक ने प्रशासनिक रौबदारी का धौंस दिखाते हुए उसका कॉलर पकड़ा और झूमाझटकी भी की इसके बाद 3-4 आबकारी कर्मचारियों के द्वारा बलातपूर्वक उसे अपनी गाड़ी में बिठा लिया और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां देने लगा।

आबकारी निरीक्षक श्री जैन द्वारा चखना दुकान ऊपरी कमाई करने की मंशा से खुलवाना बताया। घटना से वार्ड एवं पूरे बिल्हा में पार्षदों ने एकजुट होकर आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला दंडाधिकारी से आरोपी निरीक्षक श्री जैन के खिलाफ शिकायत कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

पार्षद सद्दाम कुरैशी ने बताया कि जहां शराब दुकान संचालित की जा रही है। वहां पास में ही कन्या स्कूल भी है। शराबखोरी यहां के इलाकों में जमकर होती है। इससे आसपास का माहौल हमेशा विवादास्पद बना रहता है। पार्षद ने बताया जहां चखना दुकान निरीक्षक द्वारा खुलवाया गया है। वहां पर एक यादव परिवार निवास करता है। चखना दुकान के पास शराबी शराब पीकर जमकर उत्पात मचाते और गाली-गलौज करते हैं। जिससे उनका जीना हराम हो गया है विशेषकर परिवार की महिलाओं का। इन सभी मुद्दों को रखते हुए बिल्हा पार्षददल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने व शराब, चखना दुकान बंद कर निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772