ब्रेकिंग
बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख बिलासपुर: बिल्हा क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग लड़की तेलंगाना में मिली

जोगी जाति मामले में अंतिम बहस के बाद फैसला सुरक्षित


बिलासपुर। मरवाही चुनाव में अमित जोगी से हारने के बाद उनके जन्मस्थान व जाति को चुनौती देकर भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने न्यायालय में अर्जी दायर की थी। याचिका पर अंतिम बहस आज हुई। उच्च न्यायालय न्यायाधीश गौतम भादुड़ी के सिंगल बैच ने इस फैसले को सुरक्षित रखा है। अब जोगी जाति मामले में जल्द ही फैसला आ सकता है। उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से यह मामला चल रहा है, इस पर लंबी बहस पश्चात   फैसला सुरक्षित रखा गया है। 
याचिकाकर्ता समीरा ने बताया, याचिका में उन्होंने अमित जोगी द्वारा प्रस्तुत जाति प्रमाण पत्र में अलग-अलग तीन जगहों के जन्मस्थान और जाति को चुनौती दी। अमित जोगी के अमेरिका के टेक्सास, मरवाही के सारबहरा और एमपी के इंदौर में जन्म प्रमाण पत्र मिले हैं। समीरा ने कहा अमित और अजीत जोगी ने मरवाही की आदिवासी जनता से छलावा किया है। सुनवाई में अमित जोगी ने स्वीकार किया था कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ है। कोर्ट में गवाही का दौर चलता रहा। बाद समीरा के पक्ष में बहस होना शुरू हुआ जो समाप्त हो गया था।

इस बीच बहस में अमित जोगी के विरुद्ध समीरा की तरफ से 2 डेट ऑफ बर्थ का जिक्र हुआ है। जिसमें अमेरिका के टेक्सास मरवाही के सारबहरा हैं। दोनों पक्षों की तरफ से अंतिम बहस पूरी होने पर अंतिम बहस के बाद कोर्ट ने इस फैसले को सुरक्षित रख लिया है। बहरहाल अब देखना यह होगा कि कोर्ट की तरफ से क्या निर्णय आता है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772